WhatsApp में ग्रुप वॉयस कॉल्स के लिए आए नए फीचर्स, जानें इनके बारे में

WhatsApp लगातार यूजर्स को बेहतर एक्सपीरिएंस देने के लिए नए-नए फीचर्स ऐप पर शामिल कर रहा है। अब कंपनी ने इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में कुछ और नए फीचर्स ऐड किए हैं। हाल ही में वॉट्सऐप ने ग्रुप वॉयस कॉल के लिए पार्टिसिपेंट लिमिट को बढ़ाकर 32 तक किया था। ग्रुप्स कॉल्स आसान नहीं होते क्योंकि काफी सारे लोग होने की वजह से अलग-अलग तरह ही आवाजें आती रहती हैं।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 
मुख्य बातें
  • आपको किसी के द्वारा कॉल जॉइन करने पर बैनर नोटिफिकेशन दिखाएगा
  • यूजर्स दूसरे यूजर्स को म्यूट भी कर पाएंगे
  • यूजर्स अब ग्रुप कॉल में बिना कॉल से हटे किसी दूसरे यूजर को मैसेज भी कर पाएंगे

WhatsApp लगातार यूजर्स को बेहतर एक्सपीरिएंस देने के लिए नए-नए फीचर्स ऐप पर शामिल कर रहा है। अब कंपनी ने इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में कुछ और नए फीचर्स ऐड किए हैं। हाल ही में वॉट्सऐप ने ग्रुप वॉयस कॉल के लिए पार्टिसिपेंट लिमिट को बढ़ाकर 32 तक किया था। ग्रुप्स कॉल्स आसान नहीं होते क्योंकि काफी सारे लोग होने की वजह से अलग-अलग तरह ही आवाजें आती रहती हैं। ऐसे में ग्रुप कॉलिंग एक्सीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए वॉट्सऐप ने नए फीचर्स को उतारा है। 

अब जब भी आप वॉट्सऐप में ग्रुप वॉयस कॉल में होंगे। तब ऐप आपको किसी के द्वारा कॉल जॉइन करने पर बैनर नोटिफिकेशन दिखाएगा। ऐसे में ज्यादा लोग होने पर आप जान पाएंगे कि किसने कॉल को जॉइन किया। साथ ही यूजर्स दूसरे यूजर्स को म्यूट भी कर पाएंगे। इसके लिए केवल आपको उस पर्सन के नेम कार्ड पर प्रेस कर होल्ड करना है, जिसे आप म्यूट करना चाहते हैं। इसके बाद पॉप-अप मेन्यू से ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा। साथ ही यूजर्स अब ग्रुप कॉल में बिना कॉल से हटे किसी दूसरे यूजर को मैसेज भी कर पाएंगे। 

मेगा बैटरी और 50MP कैमरे वाला Tecno का ये नया फोन भारत में 20 जून को होगा लॉन्च

ये फीचर्स वॉट्सऐप के एंड्रॉयड और iOS दोनों ही वर्जन के लिए जारी कर दिया गया है। आप अपने फोन में मौजूद वॉट्सऐप ऐप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट कर सकते हैं। संभव ये भी है कि अभी आप तक अपडेट ना पहुंचा हो क्योंकि नए फीचर्स धीरे-धीरे सभी यूजर्स तक पहुंचाए जाते हैं। 

लॉन्च से पहले ऐसे खरीदें Nothing Phone 1, केवल 100 यूनिट्स उपलब्ध होंगे

साथ ही आपको बता दें कि वॉट्सऐप ने लास्ट सीन, स्टेटस और प्रोफाइल पिक्चर के लिए नए प्राइवेसी सेटिंग्स भी जारी कर दिए हैं। अब यूजर्स ये सेलेक्ट कर सकते हैं कि उनकी प्रोफाइल पिक्चर, स्टेटस और लास्ट सीन कौन-कौन देखेगा। अब तक ये फोन बुक के सभी कॉन्टैक्ट्स को नजर आता था। 
 

अगली खबर