WhatsApp से करें पेमेंट और पाएं इतना कैशबैक, यहां जानें डिटेल

WahatsApp ने अपने पेमेंट फीचर को बढ़ावा देने के लिए भारत में एक नए कैंपेन की शुरुआत की है। इस नए कैंपेन के तहत ग्राहकों को कैशबैक मिलेगा। यूजर्स को ऐप के जरिए तीन अलग-अलग लोगों को पेमेंट करने पर करीब तीन बार 11 रुपये मिलेंगे।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 
मुख्य बातें
  • वॉट्सऐप ने भारत में मोबाइल पेमेंट्स की टेस्टिंग की शुरुआत साल 2017 में की थी
  • NPCI ने वॉट्सऐप को पेमेंट सर्विस का विस्तार 40 मिलियन यूजर्स से 100 मिलियन यूजर्स तक करने की अनुमति दे दी है
  • इसके लिए वॉट्सऐप बिजनेस यूजर्स एलिजिबल नहीं हैं

WahatsApp ने अपने पेमेंट फीचर को बढ़ावा देने के लिए भारत में एक नए कैंपेन की शुरुआत की है। इस नए कैंपेन के तहत ग्राहकों को कैशबैक मिलेगा। यूजर्स को ऐप के जरिए तीन अलग-अलग लोगों को पेमेंट करने पर करीब तीन बार 11 रुपये मिलेंगे। ये जानकारी कंपनी के ऑफिशियल सपोर्ट पेज से सामने आई है। 

वॉट्सऐप द्वारा यूजर्स को ये रिवॉर्ड ऐसे समय पर दिए जा रहे हैं जब कंपनी भारत में अपने मोबाइल पेमेंट सर्विस को विस्तार देने की कोशिश कर रही है। आपको बता दें वॉट्सऐप ने भारत में मोबाइल पेमेंट्स की टेस्टिंग की शुरुआत साल 2017 में की थी। हालांकि, रेगुलेटरी अप्रूवल्स के चलते वॉट्सऐप अपने पेमेंट सर्विस को आक्रामक तरीके से विस्तार देने में नाकाम रहा है। 

Oppo का बड़ी बैटरी और 13MP कैमरे वाला फोन हुआ सस्ता, अब 9,990 रुपये में खरीदें

हालांकि, वॉट्सऐप को इस महीने की शुरुआत में नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया की ओर से गुड न्यूज दी गई। दरअसल, NPCI ने वॉट्सऐप को पेमेंट सर्विस का विस्तार 40 मिलियन यूजर्स से 100 मिलियन यूजर्स तक करने की अनुमति दे दी है। 

वॉट्सऐप ने कैशबैक रिवॉर्ड्स की टेस्टिंग पिछले साल नवंबर में शुरू की थी। अब कंपनी उन यूजर्स को रिवॉर्ड्स दे रही है जो कम से कम पिछले 30 दिनों से वॉट्सऐप का इस्तेमल कर रहे हों और जिसने वॉट्सऐप में बैंक अकाउंट डिटेल ऐड कर पेमेंट्स के लिए रजिस्टर किया हो। इसके लिए वॉट्सऐप बिजनेस यूजर्स एलिजिबल नहीं हैं। 

8GB स्टोरेज के साथ Xiaomi ने भारत में उतारा नया स्मार्ट TV, कीमत 15,499 रुपये से शुरू

वॉट्सऐप ने अपने सपोर्ट पेज पर लिखा है कि हमने चुनिंदा वॉट्सऐप यूजर्स के लिए कैशबैक प्रमोशन को पेश किया है। अगर आप इस प्रमोशन के लिए एलिजिबल होते हैं। तो जब आप एलिजिबल रिसीवर को पैसे भेजेंगे तो आपको ऐप के अंदर एक बैनर या एक गिफ्ट आइकन नजर आएगा। सपोर्ट पेज के मुताबिक कैशबैक के लिए किसी मिनिमम पेमेंट अमाउंट की जरूरत नहीं होगी। आपको तीन अलग अलग कॉन्टैक्ट्स को पैसे भेजने पर हर बार 11 रुपये मिलेंगे। 
 

अगली खबर