WhatsApp में जल्द ही आ सकता है ये धांसू फीचर, यूजर्स को मिलेगा 'गलती सुधारने' का मौका

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक नए undo delete message फीचर की टेस्टिंग एंड्रयड बीटा यूजर्स के साथ कर रहा है। आइए जानते हैं इसके बारे में।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 
मुख्य बातें
  • ये फीचर सीमित संख्या में बीटा टेस्टर्स को उपलब्ध कराया गया है
  • इसे एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.22.18.13 में बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है
  • इसे भविष्य में iOS और डेस्कटॉप वर्जन में भी पेश किए जाने की उम्मीद है

WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर्स पेश करता रहता है। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप ने एंड्रॉयड बीटा के लिए एक नए वर्जन को जारी किया है। मिली जानकारी के मुताबिक इस वर्जन में undo delete message फीचर को शामिल किया गया है। ये फीचर किसी भी चैट में गलती से डिलीट किए गए मैसेज को रिकवर करता है। 

रिपोर्ट के मुताबिक ये फीचर सीमित संख्या में बीटा टेस्टर्स को उपलब्ध कराया गया है। उम्मीद है कि कंपनी आने वाले दिनों में इस फीचर को बाकी यूजर्स के लिए भी जारी कर सकती है। 

ये कंपनी लाई है आपके बजट में रंग बदलने वाला फोन, अब भूल जाएं कवर का खर्चा!

वॉट्सऐप फीचर ट्रैकर WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स को Delete for Me ऑप्शन के जरिए डिलीट हुए मैसेज के लिए स्क्रीन के बॉटम में एक ऑप्शन दिखाई देगा। ये ऑप्शन यूजर्स को कुछ सेकेंड में ही यूजर्स को डिलीट हुए मैसेज को रिकवर करने का ऑप्शन देगा। 

फिलहाल इसे एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.22.18.13 में सीमित संख्या में बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है। आने वाले हफ्तों में इसे बाकी यूजर्स के लिए भी जारी किए जाने की संभावना है। इसे भविष्य में iOS और डेस्कटॉप वर्जन में भी पेश किए जाने की उम्मीद है। 

आ रहा है 5G, क्या आपका मौजूदा फोन हो जाएगा बेकार? क्या आपको लेना होगा नया सिम? जानें सब-कुछ

वॉट्सऐप से जुड़ी एक और खबर में ये जानकारी सामने आई है कि कंपनी कथित तौर पर एक प्राइवेसी फीचर पर भी काम कर रही है। इस फीचर के आने से यूजर्स  अपने फोन नंबर को एक कम्युनिटी के सब-ग्रुप के दूसरे मेंबर्स से छिपा सकेंगे। phone number sharing नाम का ये फीचर बायडिफॉल्ट बंद रहेगा। 

अगली खबर