WhatsApp: दो दिन पहले भेजा गया मैसेज भी हो सकेगा डिलीट, चल रही है टेस्टिंग

WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए-नए फीचर्स पर काम करता रहता है। अब कंपनी अपने एक पुराने फीचर को और बेहतर बनाने पर काम कर रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, डिलीट फॉर एवरीवन फीचर की टाइम लिमिट को बढ़ाने के लिए कंपनी काम कर रही है।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 
मुख्य बातें
  • वॉट्सऐप Delete for everyone फीचर की लिमिट बढ़ाने के लिए काम कर रहा है
  • मौजूदा वक्त में भेजे गए मैसेज को डिलीट करने की लिमिट 1 घंटे, 8 मिनट और 16 सेकेंड है
  • वॉट्सऐप जल्द ही 2 दिन 12 घंटे बाद भी भेजे गए मैसेज को डिलीट की सुविधा दे सकता है

WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए-नए फीचर्स पर काम करता रहता है। अब कंपनी अपने एक पुराने फीचर को और बेहतर बनाने पर काम कर रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, डिलीट फॉर एवरीवन फीचर की टाइम लिमिट को बढ़ाने के लिए कंपनी काम कर रही है। यानी अगर ये फीचर स्टेबल वर्जन में जारी होता है तो यूजर्स को भेजे गए मैसेज को डिलीट करने के लिए मौजूदा लिमिट से ज्यादा समय मिलेगा। 

Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप Delete for everyone फीचर की लिमिट बढ़ाने के लिए काम कर रहा है। मौजूदा वक्त में भेजे गए मैसेज को डिलीट करने की लिमिट 1 घंटे, 8 मिनट और 16 सेकेंड है। हालांकि, वॉट्सऐप जल्द ही 2 दिन 12 घंटे बाद भी भेजे गए मैसेज को डिलीट की सुविधा दे सकता है। फिलहाल ये फीचर एंड्रॉयड और iOS दोनों ही यूजर्स के लिए बीटा टेस्टिंग में है। 

Jio के इस प्लान में मिलता है टोटल 1095 GB डेटा, साथ ही Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन भी

मैसेज डिलीट करने की नई लिमिट को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए वॉट्सऐप बीटा अपडेट में देखा गया था। हालांकि, अब कई ऐपल यूजर्स को भी ये फीचर बीटा में मिला है। फिलहाल मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म ने इस फीचर की लॉन्चिंग को लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा है। लेकिन, हालिया बीटा अपडेट्स से ये पता चल रहा है कि नई लिमिट को जल्द ही सभी यूजर्स के लिए लॉन्च किया जा सकता है। 

Amazon: iPhone 13 पर ऐसे पाएं 12,000 रुपये की छूट, जानें डील

इस हफ्ते की शुरुआत में मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने एक नई घोषणा करके ये जानकारी दी थी कि मैसेज रिएक्शन में अब किसी भी इमोजी के साथ रिएक्ट किया जा सकेगा। अभी तक यूजर्स को केवल 6 इमोजी का ही सपोर्ट मिलता है। नए अपडेट से यूजर्स को मैसेज रिएक्शन पैनल पर + का साइन नजर आएगा। इससे किसी भी इमोजी को सेलेक्ट किया जा सकेगा। 

अगली खबर