WhatsApp यूजर्स को जल्द मिल सकता है Facebook जैसा ये नया फीचर

WhatsApp अपने यूजर्स को नया एक्सपीरिएंस देने के लिए ऐप को लगातार अपग्रेड करता रहता है। अब वॉट्सऐप को हाल ही में प्रोफाइल्स के लिए फेसबुक जैसे कवर पिक्चर पर काम करते देखा गया है। स्पॉट किए गए इस नए फीचर से यूजर्स WhatsApp प्रोफाइल पर कवर फोटो लगा सकेंगे।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 
मुख्य बातें
  • इस नए फीचर से यूजर्स WhatsApp प्रोफाइल पर कवर फोटो लगा सकेंगे
  • फिलहाल वॉट्सऐप बिजनेस अकाउंट्स के लिए आने वाला ये फीचर डेवलपमेंट स्टेज में है
  • वॉट्सऐप को इस फीचर को iOS beta पर टेस्ट करते स्पॉट किया गया है

WhatsApp अपने यूजर्स को नया एक्सपीरिएंस देने के लिए ऐप को लगातार अपग्रेड करता रहता है। अब वॉट्सऐप को हाल ही में प्रोफाइल्स के लिए फेसबुक जैसे कवर पिक्चर पर काम करते देखा गया है। स्पॉट किए गए इस नए फीचर से यूजर्स WhatsApp प्रोफाइल पर कवर फोटो लगा सकेंगे। ये फीचर बिजनेस अकाउंट्स के लिए डिजाइन किया गया है। 

Wabetainfo के मुताबिक वॉट्सऐप यूजर्स जल्द ही ये फीचर मिलेगा, जिससे यूजर्स अपने प्रोफाइल में कवर फोटो सेट कर सकेंगे। हालांकि, ये फीचर केवल वॉट्सऐप बिजनेस यूजर्स के लिए जारी होगा। कवर फोटो वाला ये फीचर स्टैंडर्ड यूजर्स के लिए नहीं आएगा। रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर को बीटा टेस्टर्स के लिए जारी कर दिया गया है। यूजर्स को नए फीचर के बाद बिजनेस प्रोफाइल सेटिंग में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। 

Jio-Airtel का मिलेगी टक्कर! BSNL अपने इस प्लान में दे रहा है 110 दिन की वैलिडिटी और रोज 2GB डेटा

Wabetainfo द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट से ये भी पता चला है कि WhatsApp बिजनेस सेटिंग्स में एक नया कैमरा बटन पेश करने की तैयारी कर रहा है। इससे इस नए फीचर को इस्तेमाल किया जा सकेगा। यूजर्स गैलरी में पहले से मौजूद किसी फोटो को कवर फोटो के लिए सेलेक्ट कर पाएंगे या नया फोटो क्लिक कर इसे कवर फोटो बना सकेंगे।

फ्लिपकार्ट पर बेचें अपना पुराना फोन, मिलेगी अच्छी कीमत

वॉट्सऐप को इस फीचर को iOS beta पर टेस्ट करते स्पॉट किया गया है। साथ ही वॉट्सऐप इस फीचर को एंड्रॉयड में वॉट्सऐप बिजनेस के लिए भी लाने की तैयारी कर रहा है। फिलहाल वॉट्सऐप बिजनेस अकाउंट्स के लिए आने वाला ये फीचर डेवलपमेंट स्टेज में है। ऐसे में इसे कब लॉन्च किया जाएगा, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। इस नए फीचर के बाद जब भी कोई यूजर आपके बिजनेस प्रोफाइल पर जाएगा तब उसे प्रोफाइल फोटो और स्टेटस के साथ नया कवर फोटो भी दिखाई देगा।

अगली खबर