WhatsApp में जल्द आ सकता है सबसे बड़ा प्राइवेसी फीचर, Signal में पहले से मिलता है

WhatsApp ढेरों फीचर्स पर काम कर रहा है और उम्मीद है कि इनमें से काफी सारे फीचर्स को इसी साल रिलीज किया जाएगा। इस मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर अनरीड चैट फिल्टर बटन, स्टेटस अपडेट्स के लिए क्विक रिएक्शन्स और मीडिया एडिटर के लिए ब्लर टूल जैसे फीचर्स आ सकते हैं।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 
मुख्य बातें
  • WhatsApp अपने यूजर्स को प्रोफाइल पिक्चर, स्टेटस और लास्ट सीन हाइड करने का ऑप्शन देता है
  • लेकिन, प्लेटफॉर्म ने कभी भी यूजर्स को ऑनलाइन स्टेटस हाइड करने का ऑप्शन नहीं दिया
  • ये एक फीचर है जो Signal ऐप पर काफी समय से यूजर्स को मिलता आ रहा है

WhatsApp ढेरों फीचर्स पर काम कर रहा है और उम्मीद है कि इनमें से काफी सारे फीचर्स को इसी साल रिलीज किया जाएगा। इस मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर अनरीड चैट फिल्टर बटन, स्टेटस अपडेट्स के लिए क्विक रिएक्शन्स और मीडिया एडिटर के लिए ब्लर टूल जैसे फीचर्स आ सकते हैं। अब एक नए अपडेट से ये जानकारी सामने आई है कि वॉट्सऐप जल्द ही आपको ऑनलाइन स्टेटस को हाइड करने का ऑप्शन दे सकता है। 

WhatsApp अपने यूजर्स को प्रोफाइल पिक्चर, स्टेटस और लास्ट सीन हाइड करने का ऑप्शन देता है। लेकिन, प्लेटफॉर्म ने कभी भी यूजर्स को ऑनलाइन स्टेटस हाइड करने का ऑप्शन नहीं दिया। लेकिन, अब ऐसा लग रहा है कि ये बड़ा फीचर WhatsApp में आखिरकार दस्तक दे सकता है। ये एक फीचर है जो Signal ऐप पर काफी समय से यूजर्स को मिलता आ रहा है। लोग इसे प्राइवेसी फीचर के तौर पर पसंद भी करते हैं। 

WhatsApp कॉल्स को रिकॉर्ड कर सकता है ये फोन, कीमत है महज 5,299 रुपये

WaBetaInfo ने इस नए फीचर को वॉट्सऐप के एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.22.16.12 पर स्पॉट किया है। साथ ही इसका एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। ये settings menu > Account > Privacy पर देखाई देगा। यहां स्क्रीन के टॉप में आपको लास्ट सीन और ऑनलाइन ऑप्शन मिलेगा। इस फीचर को एक्ससे करने के लिए आपको केवल इस पर टैप करना होगा। 

लास्ट सीन के लिए आपको एवरीवन, माय कॉन्टैक्स्ट, माय कॉन्टैक्ट एक्सेप्ट और नोबडी वाले चार ऑप्शन दिखाई देंगे। तो वहीं ऑनलाइन स्टेटस सेक्शन के लिए एवरीवन और सेम एज लास्ट सीन का ऑप्शन दिखाई देगा। ऐसे में अगर जब आप अपना ऑनलाइन स्टेटस सबसे हाइड करना चाहेंगे तब आपको लास्ट सीन सेक्शन में Nobody और ऑनलाइन स्टेटस पार्ट में Same as last seen का ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा। 

OMG! iPhone 13 पर मिल रही है इतनी बड़ी छूट, हाथ से जानें ना दें मौका

वॉट्सऐप से ऑनलाइन स्टेटस हाइड करने का ये मतलब है कि कोई ये नहीं जान पाएगा कि आपने वॉट्सऐप ओपन किया भी है नया नहीं। ऐसे में अगर आने अपना ऑनलाइन स्टेस हाइड कर दिया और लास्ट सीन भी तो सेंडर को कभी ये पता नहीं चलेगा कि आपने मैसेज पढ़ा है या नहीं। ध्यान रहे कि इस फीचर की अभी टेस्टिंग चल रही है और निकट भविष्य में इसके लॉन्च की संभावना है। 

अगली खबर