WhatsApp में आया वो फीचर जिसका काफी दिनों से था इंतजार

WhatsApp यूजर्स को आखिरकार एंड्रॉयड फोन से iPhone में स्विच करने का ऑप्शन दिया जा रहा है। इस फीचर का लंबे समय से इंतजार था। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप ने इस नए फीचर की घोषणा बीटा यूजर्स के लिए की है। इस नए अपडेट से यूजर्स अपने वॉट्सऐप अकाउंट इंफॉर्मेशन, प्रोफाइल फोटो, इंडिविजुअल और ग्रुप चैट्स, चैट हिस्ट्री, मीडिया और सेटिंग्स को एंड्रॉयड फोन से iPhone में ट्रांसफर कर सकेंगे।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 
मुख्य बातें
  • वॉट्सऐप ने एंड्रॉयड से iPhone में डेटा ट्रांसफर करने के लिए नए अपडेट को जारी कर दिया है
  • ट्रांसफर प्रोसेस की शुरुआत करने के लिए Move to iOS ऐप अपने एंड्रॉयड फोन में इंस्टॉल करना होगा
  • इस नए फीचर की घोषणा मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने फेसबुक पर की है

WhatsApp यूजर्स को आखिरकार एंड्रॉयड फोन से iPhone में स्विच करने का ऑप्शन दिया जा रहा है। इस फीचर का लंबे समय से इंतजार था। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप ने इस नए फीचर की घोषणा बीटा यूजर्स के लिए की है। इस नए अपडेट से यूजर्स अपने वॉट्सऐप अकाउंट इंफॉर्मेशन, प्रोफाइल फोटो, इंडिविजुअल और ग्रुप चैट्स, चैट हिस्ट्री, मीडिया और सेटिंग्स को एंड्रॉयड फोन से iPhone में ट्रांसफर कर सकेंगे। पिछले साल वॉट्सऐप ने यूजर्स को iPhone से एंड्रॉयड फोन में चैट ट्रांसफर का फीचर दिया था। हालांकि, ये केवल चुनिंदा सैमसंग और गूगल फोन्स के लिए था। 

आधिकारिक घोषणा किए जाने के करीब 10 महीने के बाद वॉट्सऐप ने एंड्रॉयड से iPhone में डेटा ट्रांसफर करने के लिए नए अपडेट को जारी कर दिया है। यूजर्स को ट्रांसफर प्रोसेस की शुरुआत करने के लिए Move to iOS ऐप अपने एंड्रॉयड फोन में इंस्टॉल करना होगा। इस नए फीचर की घोषणा मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने फेसबुक पर की है। 

PM किसान वेबसाइट में आई खामी, लाखों किसानों का आधार डेटा हुआ लीक

आपको बता दें कि इस ट्रांसफर के लिए डिवाइस का एंड्रॉयड वर्जन 5 या इससे ऊपर के वर्जन पर चलना जरूरी है। वहीं, जिस iPhone में डेटा का शिफ्ट किया जाएगा उसे लेटेस्ट iOS 15.5 ऑपरेटिंग पर चलना जरूरी होगा। साथ ही डेटा ट्रांसफर के लिए एंड्रॉयड वर्जन  2.22.7.74 या इससे ऊपर के वर्जन पर चलना चाहिए। साथ ही एंड्रॉयड फोन में Move to iOS ऐप होना भी जरूरी है। इनसबके अलावा यूजर्स के पास iPhone में भी एंड्रॉयड फोन वाला ही फोन नंबर होना जरूरी है। 

पुराने TV को महज 2,999 रुपये में बना लें Smart, Amazon का ये नया प्रोडक्ट हुआ लॉन्च

आपको बता दें कि iPhone से Android phone में डेटा ट्रांसफर के लिए दोनों ही डिवाइसेज को केबल के जरिए कनेक्ट होना जरूरी होता है। हालांकि, यहां एंड्रॉयड से iPhone में माइग्रेशन वायरलेस तरीके से हो जाएगा। हालांकि, इसके लिए भी दोनों डिवाइसेज का सेम Wi-Fi नेटवर्क पर कनेक्ट होना जरूरी है या एंड्रॉयड डिवाइस को iPhone के हॉटस्पॉट कनेक्शन से कनेक्ट होना पड़ेगा। गौर करने वाली बात ये भी चूंकि ये प्रक्रिया Move to iOS ऐप के जरिए होनी है। ऐसे में फोन का फैक्टरी न्यू होना या फैक्टरी रिसेट किया होना भी जरूरी है।

अगली खबर