मजेदार है व्हाट्सएप का नया अपडेट, धुआंधार फीचर देखकर झूम उठे यूजर्स

WhatsApp Emoji Reaction: चैटिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए नया और मजेदार अपडेट लेकर आया है। अब यूजर्स किसी भी इमोजी के साथ चैट पर रिएक्ट कर सकेंगे।

WhatsApp Reactions feature Update WhatsApp Emoji Reaction
व्हाट्सएप लाया धुआंधार फीचर! देखकर झूम उठे यूजर्स  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली। मेटा (Meta) के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) ने घोषणा की है कि वह एक नई सुविधा शुरू कर रहा है, जिससे उपयोगकर्ता अपनी पसंद के किसी भी इमोजी के साथ संदेशों पर प्रतिक्रिया कर सकेंगे। इस समय प्लेटफॉर्म कई उपयोगकर्ताओं को सीमित संख्या में केवल छह इमोजी के साथ प्रतिक्रिया करने की क्षमता देता है।

मार्क जुकरबर्ग ने दी जानकारी
मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने सोमवार देर रात एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, "हम व्हाट्सएप पर प्रतिक्रिया के रूप में किसी भी इमोजी का उपयोग करने की क्षमता शुरू कर रहे हैं।" जुकरबर्ग ने कुछ इमोजी जैसे रोबोट, फ्रेंच फ्राइज, समुद्र में सर्फि ग आदि का भी उल्लेख किया।

इस फीचर पर भी काम कर रहा है व्हाट्सएप
व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर भी काम कर रहा है जो आईओएस यूजर्स को अपने ऑनलाइन स्टेटस को हर किसी से छिपाने की सुविधा देगा। अभी तक, उपयोगकर्ता अपनी अंतिम बार देखी गई जानकारी को संपर्को, कुछ लोगों या किसी को भी प्रदर्शित करना चुन सकते हैं। ऐप के भविष्य के संस्करण के लिए व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को ऑनलाइन टॉगल के समान दृष्टिकोण का पालन करने देगा।

हाल ही में शुरू की थी ये सर्विस
यह नया प्राइवेसी फीचर उसी समय विकसित किया जा रहा है जब व्हाट्सएप एक और महत्वपूर्ण कार्य एक संदेश को संपादित करने की क्षमता भी तैयार कर रहा है। हाल के दिनों में, प्लेटफॉर्म ने ग्रुप वॉयस कॉल के लिए कई सुविधाएं जारी की हैं, जैसे कि ग्रुप कॉल के दौरान प्रतिभागियों को बैनर नोटिफिकेशन के साथ म्यूटिंग और मैसेजिंग की सुविधा देना।

अगली खबर