WhatsApp ने इन यूजर्स के लिए जारी किया मैसेज रिएक्शन वाला नया फीचर, जानें डिटेल

Whatsapp New Feature: WhatsApp ने मैसेज रिएक्शन फीचर को जारी करना शुरू कर दिया है। इस फीचर के बारे में काफी दिनों से चर्चा थी। अब जाकर कुछ यूजर्स इसे ट्राई कर सकेंगे। Telegram और Instagram जैसे पॉपुलर ऐप्स में ये फीचर पहले से ही मिलता है।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 
मुख्य बातें
  • Telegram और Instagram जैसे पॉपुलर ऐप्स में ये फीचर पहले से ही मिलता है
  • WhatsApp में किसी मैसेज पर रिएक्ट करने के लिए यूजर्स को किसी भी मैसेज पर टैप करना होगा
  • वॉट्सऐप ने फिलहाल सभी यूजर्स के लिए इस फीचर को जारी नहीं किया है

WhatsApp ने मैसेज रिएक्शन फीचर को जारी करना शुरू कर दिया है। इस फीचर के बारे में काफी दिनों से चर्चा थी। अब जाकर कुछ यूजर्स इसे ट्राई कर सकेंगे। Telegram और Instagram जैसे पॉपुलर ऐप्स में ये फीचर पहले से ही मिलता है। इस फीचर के जरिए यूजर्स मैसेज में कूल एनिमेटेड इमोजी के जरिए रिएक्ट कर पाते हैं। 

हालांकि, वॉट्सऐप यूजर्स को एनिमेटेड इमोजी ऑफर नहीं क रहा है। लेकिन, रेगुलर इमोजी जरूर हैं। WhatsApp में किसी मैसेज पर रिएक्ट करने के लिए यूजर्स को किसी भी मैसेज पर टैप करना होगा। इससे यूजर्स को इमोजी बॉक्स नजर आएगा। इसके बाद यूजर्स इनमें से किसी एक को सेलेक्ट कर पाएंगे। सेलेक्ट करने के बाद वो इमोजी मैसेज पर स्टिक हो जाएगा। 

Oppo का ये नया मिड-रेंज फोन भारत में आज होगा लॉन्च, जानें क्या होगा खास

फिलहाल यूजर्स लाइक, लव, लाफ, सरप्राइज्ड, सैड और थैंक्स जैसे को 6 रिएक्शन्स ही मिलेंगे। जबकि, टेलीग्राम में यूजर्स को 10 इमोजी मिलते हैं। वहीं, इंस्टाग्राम के DM सेक्शन में यूजर्स को मैसेज में रिएक्ट करने के लिए इमोजी का पूरा मिलता है।

बहरहाल आपको बता दें कि वॉट्सऐप ने फिलहाल सभी यूजर्स के लिए इस फीचर को जारी नहीं किया है। इसे अभी चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है। हालांकि, सभी यूजर्स के लिए स्टेबल वर्जन आने वाले महीनों में जारी किए जाने की उम्मीद है। 

Realme का 5 मिनट में 50% तक चार्ज होने वाला फोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत

अभी ये साफ नहीं है कि वॉट्सऐप ने ये फीचर ग्रुप और इंडिविजुअल चैट दोनों के लिए ऑफर किया है या केवल किसी एक पर ये मिलेगा। बाकी ऐप्स इस फीचर को सभी चैट्स के लिए ऑफर करते हैं। अगर आप एंड्रॉयड बीटा टेस्टर हैं तो आप इस फीचर को वॉट्सऐप को 2.22.8.3 वर्जन में ट्राई कर सकते हैं। 

अगली खबर