WhatsApp: ग्रुप कॉल्स में अब 32 लोग एक साथ कर सकते हैं बात, नया फीचर जारी

कुछ दिनों पहले ही WhatsApp ने Communities tab और emoji रिएक्शन जैसे कुछ नए फीचर्स की घोषणा की थी। साथ ही कंपनी ने ये भी घोषणा की की जल्द ही यूजर्स 32 मेंबर्स के साथ ग्रुप कॉल कर सकेंगे।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 
मुख्य बातें
  • अब ग्रुप कॉल्स 32 पार्टिसिपेंट्स को सपोर्ट करता है
  • इस मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर ग्रुप कॉल्स के लिए केवल 8 पार्टिसिपेंट्स का ही सपोर्ट मिलता था
  • इस फीचर को डेस्कटॉप पर उपलब्ध नहीं कराया गया है

कुछ दिनों पहले ही WhatsApp ने  Communities tab और emoji रिएक्शन जैसे कुछ नए फीचर्स की घोषणा की थी। साथ ही कंपनी ने ये भी घोषणा की की जल्द ही यूजर्स 32 मेंबर्स के साथ ग्रुप कॉल कर सकेंगे। अब वॉट्सऐप ने इस फीचर कुछ देशों के यूजर्स के लिए जारी कर दिया है। अब तक वॉट्सऐप में ग्रुप कॉलिंग के लिए 8 मेंबर्स तक का ही सपोर्ट मिलता है। 

वॉट्सऐप फीचर्स को ट्रैक करने वाली साइट Wabetainfo ने शेयर किया है कि प्लेटफॉर्म ने ग्रुप वॉयस कॉल्स के लिए 32 तक मेंबर्स को ऐड कर सकने वाले फीचर को जारी कर दिया है। पब्लिकेशन ने app डिस्क्रिप्शन का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। इसमें लिखा गया है कि अब ग्रुप कॉल्स 32 पार्टिसिपेंट्स को सपोर्ट करता है। उम्मीद है कि जल्द ही इस फीचर को भारत में भी जारी कर दिया जाएगा। 

खुशखबरी! अब आप UAE में भी BHIM UPI के जरिए कर सकेंगे पेमेंट्स

पहले Meta के स्वामित्व वाले इस मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर ग्रुप कॉल्स के लिए केवल 8 पार्टिसिपेंट्स का ही सपोर्ट मिलता था। हालांकि, अब iOS यूजर्स ग्रुप कॉल्स में चार गुना ज्यादा लोगों को शामिल कर सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, ये फीचर iOS में न्यू वर्जन अपडेट 22.8.80 के साथ उपलब्ध है और इसका साइज 109.7MB है। 

Realme का यूनिक डिजाइन वाला पावरफुल स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत-फीचर्स

गौर करने वाली बात ये है कि इस फीचर को डेस्कटॉप पर उपलब्ध नहीं कराया गया है। साथ ही आपको बता दें ये फीचर पहले से ही Telegram पर मिलता है। आपको बता दें 32 लोगों के लिए कॉल सपोर्ट के अलावा कंपनी Communities tab, इमेजी रिएक्शन्स, इंप्रूव्ड वॉयस मैसेज बबल डिजाइन और ग्रुप और कॉन्टैक्ट्स के लिए इंफॉर्मेशन स्कोर जैसे फीचर्स पर भी काम कर रही है। 

अगली खबर