Xiaomi Mi Band 5 भारत में लॉन्च, मासिक धर्म को भी कर सकते हैं ट्रैक

Xiaomi ने भारत में Mi Band 5 लॉन्च किया है। यह Mi Band 4 का एडवांस वर्जन है।

Xiaomi launches Mi Band 5 in India, can also track menstrual cycle
Xiaomi Mi Band 5 भारत में लॉन्च (फोटो सौजन्य-mi.com) 

Xiaomi ने भारत में अपनी अगली पीढ़ी के Mi Band 5 लॉन्च किया है। यह बैंड शुरू में चीन और ग्लोबल बाजारों में लॉन्च किया गया था और अब इसे भारतीय जनता के लिए पेश किया गया है। बैंड 5 में मैग्नेटिक चार्जिंग, मासिक धर्म चक्र ट्रैकिंग, पर्सनल एक्टिविटी इंटेलिजेंस, स्ट्री मॉनिटरिंग, गाइडेड ब्रीदिंग एक्सरसाइज और बेहतर नींद निगरानी शामिल हैं। Xiaomi का कहना है कि यह एमआई बैंड का अब तक का सबसे बड़ा सॉफ्टवेयर अपग्रेड है।

Mi बैंड 5 की कीमत भारत में 2,499 रुपए है और 1 अक्टूबर से Mi.com, Mi Home और Amazon.in के जरिए से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। यह देश भर में जल्द ही ऑफलाइन स्टोर्स के माध्यम से बिक्री की जाएगी। यह ग्राहकों को नेवी ब्लू, ब्लैक, ऑरेंज, चैती और बैंगनी रंग के विकल्प में मिलेंगे। Mi बैंड 5 में 1.1 इंच की AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो इसके पहले वाले Mi Band 4 में मौजूद 0.95-इंच की स्क्रीन से अलग है।

इसमें 14 दिनों की बैटरी लाइफ को सामान्य मोड में और 20 दिनों की पावर सेविंग मोड में देने का दावा किया गया है। यह 11 प्रोफेशनल स्पोर्ट्स मोड को सपोर्ट करता है जिसमें फ्रीस्टाइल, अण्डाकार, पूल तैराकी, दौड़ना, योग, पावर वॉकिंग, ट्रेडमिल, जम्प रोप, इनडोर साइक्लिंग, आउटडोर साइकलिंग और रोइंग मशीन शामिल हैं। इसको पहनने से आपकी हृदय गति, नींद, शारीरिक स्थिति और मासिक धर्म चक्र को ट्रैक करने और सूचनाओं, ग्रंथों और संगीत का प्रबंधन करने में भी आपकी मदद कर सकता है। 

यह वॉयस कमांड और पर्सनल एक्टिविटी इंटेलिजेंस (पीएआई) गतिविधि इंडेक्स को सक्षम बनाने के लिए अपने यूजर्स को ट्रैक करने और फिटनेस गतिविधि को समझने में सक्षम बनाने के लिए एक अंतर्निहित माइक की सुविधा देता है। यूजर्स घड़ी के डिस्प्ले को बदलने और उनके स्वास्थ्य के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए Mi फिट ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं। 
 

अगली खबर