Xiaomi की प्रीमियम स्मार्टवॉच हुई लॉन्च, WiFi और स्पीकर से है लैस, जानें कीमत

Xiaomi Watch S1 स्मार्टवॉच को चीन में Xiaomi 12 series के साथ ही लॉन्च किया गया। ये कंपनी की अब तक की सबसे प्रीमियम स्मार्टवॉच है। इसमें रिफाइंड स्टेनलेस स्टील फ्रेम और सफायर ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है।

Xiaomi Watch S1
Photo Credit- Xiaomi 
मुख्य बातें
  • ये कंपनी की अब तक की सबसे प्रीमियम स्मार्टवॉच है
  • स्मार्टवॉच में 466 x 466 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 1.43-इंच सर्कुलर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है
  • ये स्मार्टवॉच एंड्रॉयड और iOS दोनों ही डिवाइसेज के साथ कंपैटिबल हैं

Xiaomi Watch S1 स्मार्टवॉच को चीन में Xiaomi 12 series के साथ ही लॉन्च किया गया। ये कंपनी की अब तक की सबसे प्रीमियम स्मार्टवॉच है। इसमें रिफाइंड स्टेनलेस स्टील फ्रेम और सफायर ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है। साथ ही यहां प्रीमियम फील के लिए लेदर बैंड का ऑप्शन भी दिया गया है। 

Viton wristband ऑप्शन के लिए Xiaomi Watch S1 की कीमत CNY 1,049 (लगभग 12,300 रुपये) और leather wristband ऑप्शन के लिए वॉच की कीमत CNY 1,099 (लगभग 12,900 रुपये) रखी गई है। 

Smartphone के बैक कैमरा के जरिए ऐसे ट्रैक करें हार्ट रेट, जानें तरीका

Xiaomi Watch S1 के स्पेसिफिकेशन्स 

इस स्मार्टवॉच में 466 x 466 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 1.43-इंच सर्कुलर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। ये स्मार्टवॉच एंड्रॉयड और iOS दोनों ही डिवाइसेज के साथ कंपैटिबल हैं। इसमें 117 स्पोर्ट्स मोड्स दिए गए हैं। ये 5ATM वाटरप्रूफ भी है। 

स्मार्टफोन के साथ पेयर कर यूजर्स Xiaomi Watch S1 का इस्तेमाल मैसेज और नोटिफिकेशन चेक करने के लिए कर सकते हैं। इसमें माइक्रोफोन और स्पीकर दोनों ही दिए गए हैं। ऐसे में यूजर्स वॉच के जरिए कॉल भी अटेंड कर सकते हैं। 

Xiaomi Watch S1 में ब्लड ऑक्सीजन सेंसर और हार्ट रेट ट्रैकर को भी शामिल किया गया है। हालांकि, इन्हें मेडिकल इक्विपमेंट के तौर पर इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। लोकेशन ट्रैकिंग के लिए इसमें GNSS पोजिशिनिंग सपोर्ट और टचलेस पेमेंट करने के लिए NFC का भी सपोर्ट दिया गया है। 

33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और 48MP कैमरे के साथ Tecno Spark 8 Pro भारत में लॉन्च, कीमत 10,599 रुपये

इस स्मार्टवॉच की बैटरी 470mAh की है और कंपनी के दावे के मुताबिक ये रेगुलर यूज में सिंगल चार्ज के बाद भी 12 दिन तक की बैटरी देगी। कनेक्टिविटी के लिए यहां Wi-Fi 802.11 b/g/n और Bluetooth v5.2 का भी सपोर्ट दिया गया है। 

अगली खबर