YouTube Premium, Music Premium के एनुअल प्लान्स हुए भारत में लॉन्च, अभी मिल रहा है डिस्काउंट

YouTube Premium और YouTube Music Premium के एनुअल प्लान्स भारत में लॉन्च कर दिए गए हैं। इससे यूजर्स को 12 महीने तक बिना रूकावट सर्विस मिलेगी। इससे पहले YouTube ने पेड सब्सक्रिप्शन मॉडल्स के मंथली और क्वाटर्ली प्लान्स को पेश किया था। यूट्यूब प्रीमियम और यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम के एनुअल प्लान्स को केवल भारत और US जैसे कुछ ही देशों के लिए पेश किया गया है।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 
मुख्य बातें
  • इससे यूजर्स को 12 महीने तक बिना रूकावट सर्विस मिलेगी
  • एनुअल प्लान्स को केवल भारत और US जैसे कुछ ही देशों के लिए पेश किया गया है
  • ऑफर के तहत कंपनी नए प्लान्स पर डिस्काउंट भी दे रही है

YouTube Premium और YouTube Music Premium के एनुअल प्लान्स भारत में लॉन्च कर दिए गए हैं। इससे यूजर्स को 12 महीने तक बिना रूकावट सर्विस मिलेगी। इससे पहले YouTube ने पेड सब्सक्रिप्शन मॉडल्स के मंथली और क्वाटर्ली प्लान्स को पेश किया था। यूट्यूब प्रीमियम और यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम के एनुअल प्लान्स को केवल भारत और US जैसे कुछ ही देशों के लिए पेश किया गया है। शुरुआत में ऑफर के तहत कंपनी नए प्लान्स पर डिस्काउंट भी दे रही है। 

9to5Google की रिपोर्ट के मुताबिक, YouTube Premium और YouTube Music Premium के एनुअल प्लान्स यूजर्स को उपलब्ध करा दिए गए हैं। हालांकि, ये प्लान्स अभी इंडिविजुअल यूजर्स के लाए गए हैं। यानी स्टू़डेंट्स और फैमिली मेंबर्स वाले यूजर्स अपने अकाउंट में एनुअल प्लान्स इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। आपको बता दें YouTube Premium और YouTube Music Premium को भारत में साल 2019 में लॉन्च किया गया था। ये ad फ्री सर्विस देते हैं।  

Amazon-Flipkart सेल: इन टॉप 5 स्मार्टफोन डील्स को ना करें मिस!

YouTube एक प्रमोशनल ऑफर चला रहा है इसके तहत कस्टमर्स एनुअल प्लान्स को 23 जनवरी तक डिस्काउंट के साथ खरीद पाएंगे। ऑफर के तहत ग्राहक YouTube Premium के एनुअल प्लान को 1,159 रुपये और YouTube Music Premium के एनुअल प्लान को डिस्काउंट के साथ 889 रुपये में खरीद पाएंगे। 

Xiaomi 11T Pro 5G भारत में हुआ लॉन्च, महज 17 मिनट में होगा फुल चार्ज

फिलहाल ये साफ नहीं है कि ऑफर खत्म होने के बाद लोगों को इन प्लान्स के लिए कितना खर्च करना होगा। YouTube ने एक सपोर्ट पेज में बताया है कि ये प्लान्स फिलहाल भारत, ब्राजील, कनाडा, जर्मनी, जापान, रूस, थाईलैंड, तुर्की और अमेरिका जैसे देशों में उपलब्ध कराए गए हैं। एंड्रॉयड और वेब यूजर्स YouTube Premium एनुअल प्लान के लिए साइन अप कर सकते हैं. हालांकि, कंपनी ने अभी iOS डिवाइसेज के लिए इन-ऐप साइन-अप का ऑप्शन नहीं उपलब्ध कराया है। 

अगली खबर