एक प्लेट 'छोले भटूरे' के लिए चुकाया 1000 रुपए, लोगों ने दी अजीब प्रतिक्रिया

स्ट्रीट फूड छोले भटूरे भारतीयों के बीच काफी लोकप्रिय है। लेकिन जब इसकी कीमत 1000 रुपए प्लेट हो तो आश्चर्य होना लाजमी है। 

1000 rupees paid for a plate 'Chole Bhature', share photos
एक प्लेट 'छोले भटूरे' के लिए दिया 1000 रुपए 

छोले भटूरे उत्तर भारत में सबसे लोकप्रिय स्ट्रीट फूड में से एक है। चना मसाला (मसालेदार सफेद छोले) और भटूरा (फ्रमेंटेड ब्रेड) का एक संयोजन, इसे अक्सर भारी नाश्ते या दोपहर के भोजन के रूप में पसंद किया जाता है, जिसमें प्याज, मसालेदार गाजर और हरी चटनी होती है। अगर आप स्वादिष्ट आरामदेह भोजन से अच्छी तरह परिचित हैं, तो आपको पता होगा कि गली के किनारे स्टॉल पर एक प्लेट की कीमत आपको 80 या 90 रुपए से अधिक नहीं होगी।

यह स्थानीयता या बाजार के आधार पर जहां यह उपलब्ध है, 40 रुपए या 50 रुपए के लिए भी आ सकता है। हालांकि रेस्टोरेंट में छोले भटूरे की कीमत 200 रुपए या 300 रुपए तक भी हो सकती है। जैसा कि इस डिश के अधिकांश प्रेमी कहेंगे, इससे अधिक कुछ भी भुगतान करना गलत है। लेकिन कभी-कभी छोले-भटूरे के प्रेमियों को अप्रत्याशित चीजें करने के लिए मजबूर कर सकती है, जिसका उन्हें बाद में पछतावा होता है। एक प्लेट के लिए बहुत अधिक भुगतान करने जैसी चीजें। हम सभी ने एयरपोर्ट पर भोजन की बढ़ी हुई कीमतें चुकाई हैं। ऐसे में एयरपोर्ट लाउंज में छोले भटूरे की थाली 500 रुपए में बिक रही है।

हालांकि स्वीडन के स्टॉकहोम में एक भारतीय ने छोले भटूरे के एक प्लेट के लिए 1,000 रुपए का भुगतान किया। रेडिट पर एक पोस्ट के अनुसार, एक भारतीय स्टॉकहोम के एक रेस्तरां में गया था क्योंकि वह भारतीय भोजन को याद कर रहा था। उन्होंने छोले भटूरे की एक प्लेट के लिए एक काफी भुगतान किया, जिससे नेटिजन्स बहुत प्रभावित नहीं हुए।

@pilsburyboi की पोस्ट ने डिश की दो तस्वीरें साझा कीं। नेटिजन्स उनके द्वारा चकित थे क्योंकि छोले को भारत में परोसने की शैली के विपरीत, भटूरे के ऊपर रखकर परोसा जाता था। छोले में ढेर सारा धनिया और सलाद मिला दिया गया था, जो व्यंजन परोसने की भारतीय शैली से एक और प्रस्थान था। मामले को बदतर बनाने के लिए, प्लेट में चाकू और कांटा था। पोस्ट को कैप्शन दिया गया था: "देवियों और सज्जनों यहां छोले भटूरे हैं जो मुझे स्टॉकहोम, स्वीडन में एक भारतीय रेस्तरां में परोसा गया था। मुझे घर की याद आती है।

देसी नेटिजन्स पकवान पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। जबकि कुछ ने इसे 'घृणित' कहा, अन्य के पास 'नरसंहार', 'घृणित' और 'अत्याचारी' जैसी बातें थीं। 
एक यूजर ने लिखा कि लगता है कोई कचौरी बनाने की कोशिश कर रहा था। एक अन्य ने लिखा कि यह शर्मसार कर देने वाले छोले भटूरे हैं।

अगली खबर