23 साल की ये महिला है 11 बच्चों की मां, चाहती है 100 से ज्यादा बच्चे

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Mar 05, 2021 | 06:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

रूस की 23 साल की महिला 11 बच्चों की मां है और वह आगे भी बच्चे चाहती है। वह और उसका पति 100 से ज्यादा बच्चों की योजना बना रहे हैं।

Christina Ozturk
23 साल की क्रिस्टीना ओजटर्क 

रूस की 23 साल की क्रिस्टीना ओजटर्क का जीवन बच्चों के आसपास ही गुजर रहा है। दरअसल, उनके पास 11 बच्चे हैं और अभी उनकी रुकने की कोई योजना नहीं है। वास्तव में वो 100 से अधिक बच्चों की मां होने का सपना देखती हैं। क्रिस्टीना अपने पति गैलिप ओजटर्क के साथ रहती हैं, जो जॉर्जिया में एक होटल का मालिक है। वह सरोगेसी से 10 बच्चों की मां बनी हैं, जबकि स्वाभाविक रूप से सिर्फ एक को जन्म दिया है।

उन्होंने प्रत्येक बच्चे के लिए सरोगेसी पर 8,000 यूरो खर्च किए। 1997 में जॉर्जिया में सरोगेसी को कानूनी बनाया गया था। हाल ही में क्रिस्टीना ने अपने सोशल मीडिया चैनल पर कहा कि वह और उनके पति बच्चों से प्यार करते हैं और वो 105 बच्चे चाहते हैं।

क्रिस्टीना ने कहा, 'फिलहाल, मेरे पास 10 बच्चे हैं। मैंने अपनी सबसे बड़ी बेटी वीका को छह साल पहले जन्म दिया था। बाकी बच्चे आनुवंशिक रूप से हमारे हैं, लेकिन सरोगेट द्वारा किए गए थे। मैं नहीं जानती कि वे आखिरकार कितने होंगे, लेकिन हम निश्चित रूप से 10 पर रुकने की योजना नहीं बना रहे हैं। हम अंतिम संख्या के बारे में बात करने के लिए तैयार नहीं हैं। हर चीज का अपना समय होता है।'

उन्होंने कहा कि बटुमी में उनका क्लिनिक जन्म प्रक्रिया के लिए पूरी जिम्मेदारी लेता है और वे केवल सरोगेट मदर का चयन करते हैं। हालांकि, क्रिस्टीना और उनके पति सरोगेट माताओं से कभी भी परिचित नहीं होते हैं और भविष्य की समस्याओं को रोकने के लिए उनसे कोई सीधा संपर्क भी नहीं रखते हैं।

56 साल के गैलीप का कहना है कि क्रिस्टीना उस तरह की पत्नी है जिसे वह हमेशा से चाहते थे। वो कहते हैं, 'वह उस तरह की पत्नी है जिसे मैं हमेशा अपने लिए चाहता था, एक अनकहा हीरा जहां मैंने देखा कि उसके पास कितना शुद्ध और दयालु हृदय है।' क्रिस्टीना ने 17 साल की उम्र में बच्ची को जन्म दिया था और वो सिंगल मदर बनी थी। पहले जैविक बच्चे का जन्म मार्च 2020 में हुआ, उसके बाद नौ भाई-बहनों आए।
 

अगली खबर