Kerala Onam Bumper Lottery BR-87 Results: ऑटोरिक्शा चालक को लगी 25 करोड़ रुपये की बंपर लॉटरी

Kerala Onam Bumper Lottery BR-87 Results: केरल के श्रीवाराहम के रहने वाले एक ऑटो ड्राइवर ने गरीबी से परेशान होकर मलेशिया जाकर शेफ का काम करने का विचार बना लिया था और इसके लिए तीन लाख के लोन को मंजूरी भी मिल गई थी।

Autorickshaw driver win 25 crore lottery
श्रीवराहम के रहने वाले अनूप ने लॉटरी जीतने से एक दिन पहले शनिवार को लॉटरी टिकट (टी-750605) खरीदा था (फोटो साभार-NBT) 

Millionaire Autorickshaw Driver: केरल में एक व्यक्ति ने रविवार को 25 करोड़ रुपये की ओणम बंपर लॉटरी जीती है। यह व्यक्ति एक ऑटो रिक्शा चालक है और शेफ के तौर पर काम करने के लिए मलेशिया जाने की तैयारी कर रहा था। यहां श्रीवराहम के रहने वाले अनूप ने लॉटरी जीतने से एक दिन पहले शनिवार को लॉटरी टिकट (टी-750605) खरीदा था।

मजेदार बात यह भी है कि एक दिन पहले ही उसका तीन लाख रुपये कर्ज का आवेदन मंजूर हुआ था। अनूप ने जिस एजेंसी से लॉटरी टिकट खरीदा था वहां मौजूद मीडिया कर्मियों को उसने बताया कि 'टी-750605' उसकी पहली पसंद नहीं था।

'जो पहला टिकट खरीदा था वह उन्हें पसंद नहीं आया था'

उन्होंने कहा कि उन्होंने जो पहला टिकट खरीदा था वह उन्हें पसंद नहीं आया था इसलिए उन्होंने दूसरा टिकट लिया और उस पर जीत हासिल हुई। मलेशिया यात्रा और कर्ज के बारे में अनूप ने कहा, 'बैंक ने आज कर्ज के लिए कॉल किया तो मैंने बता दिया कि मुझे अब ऋण की जरूरत नहीं है। अब मैं मलेशिया भी नहीं जाऊंगा।'

'जब मैंने अपना फोन देखा तो पता चला कि मैं जीत गया हूं'

उन्होंने कहा कि वह पिछले 22 साल से लॉटरी टिकट खरीद रहे हैं और अब तक उन्हें कुछ सौ रुपये से लेकर अधिकतम पांच हजार रुपये तक मिले थे।

रोम-रोम कर्ज में था डूबा, घर भी बिकने वाला था, लेकिन हुआ ऐसा चमत्कार बदल गई पूरी जिंदगी

उन्होंने कहा, 'मुझे जीतने की आशा नहीं थी इसलिए मैं टीवी पर लॉटरी के नतीजे नहीं देखता था। लेकिन जब मैंने अपना फोन देखा तो पता चला कि मैं जीत गया हूं। मुझे विश्वास नहीं हुआ और मैंने अपनी पत्नी को दिखाया। उसने कहा कि यह जीतने वाला नंबर है।'

Tax का भुगतान करने के बाद अनूप को 15 करोड़ रुपये के आसपास मिलेंगे

अनूप ने कहा, 'फिर भी मुझे शंका थी इसलिए मैंने लॉटरी बेचने वाली महिला को टिकट का चित्र भेजा। उसने इसकी पुष्टि की कि वह जीत वाला नंबर था।' जीते हुए पैसों से टैक्स का भुगतान करने के बाद अनूप को 15 करोड़ रुपये के आसपास मिलेंगे।

अगली खबर