52 साल की मां ने प्यार ढूंढकर दुबारा की शादी, बेटे ने फोटो शेयर कर लिखी भावुक करने वाली पोस्ट

वायरल
किशोर जोशी
Updated Mar 04, 2022 | 12:50 IST

सोशल मीडिया पर एक ऑनलाइन पोस्ट की सराहना की जा रही है जिसे एक कैंसर सर्वाइवर के बेटे ने साझा किया और बताया कि कैसे उसकी माँ ने अपने पति को खोने के बाद कई लड़ाईयां लड़ी।

A cancer survivor mother remarried at the age of 52, Son Writes a heartwarming online post
मां ने प्यार ढूंढकर फिर से की शादी, बेटे ने लिखी भावुक पोस्ट 
मुख्य बातें
  • सोशल मीडिया की एक पोस्ट जमकर हो रही है वायरल
  • एक बेटे ने अपनी मां द्वारा फिर से शादी किए जाने पर लिखी भावुक पोस्ट
  • लोगों ने की बेटे की तारीफ, बोले- आपके जैसे लोगों की आज समाज को जरूरत

नई दिल्ली: एक महिला ने 52 साल की उम्र में शादी की। इसकी जानकारी खुद महिला के बेटे ने सोशल मीडिया के जरिए दी और एक इमोनशनल पोस्ट भी लिखा जो वायरल हो गया। इस पोस्ट को बड़ी संख्या में लोग शेयर कर रहे हैं। एक कैंसर सर्वाइवर के बेटे ने बताया कि कैसे उसकी मां ने अपने पति को खोने के बाद कैंसर से लड़ाई की और फिर एक बार प्यार किया तथा पाया। बेटे ने लिखा कि मां को बीमारी थी लेकिन उसका अपनी ताकत और खुद पर विश्वास नहीं डगमगाया क्योंकि वह अवसाद और चिंता से जूझ रही थी। 

कैंसर सर्वाइवर मां का पुनर्विवाह

इंटरनेट पर लोगों ने कहानी को उत्साहजनक और प्रेरक पाया और बेटे के समर्थन की बहुत सराहना की गई। लिंक्डइन पर जिमीत गांधी ने अपनी मां की शादी की तस्वीर के साथ अपनी मां की प्रेरक कहानी साझा की। उन्होंने पोस्ट में लिखा कि कैसे उन्होंने 2013 में महज 44 साल की उम्र में अपने पति को खो दिया। 2019 में उन्हें स्टेज 3 ब्रेस्ट कैंसर का पता चला। दो साल तक कीमोथेरेपी कराने के बाद उन्होंने भयानक बीमारी को मात दे दी लेकिन ऐसा लग रहा था कि चुनौतियां यहीं खत्म नहीं हुई हैं। उसने अपने कैंसर के इलाज के दौरान कोविड -19 के डेल्टा वैरिएंट से संक्रमित हो गईं।

ये भी पढ़ें: स्टेज पर वरमाला लेकर उड़ रहा था ड्रोन, दूल्हे को आया गुस्सा और फिर जो हुआ देखें उसका वीडियो

कई चुनौतियों का किया सामना

जिमीत की मां न सिर्फ कैंसर और कोविड से लड़ रही थीं, बल्कि एंग्जायटी और डिप्रेशन से भी जूझ रही थीं। वह अकेली थी, जबकि उसके बच्चे अलग-अलग शहरों में अपना करियर बना रहे थे। हालाँकि, वह पूरे समय मजबूत रही और एक योद्धा के रूप में उभरी। उसे प्यार मिला और उसने 52 साल की उम्र में फिर से शादी कर ली। जिमीत ने लिखा, 'उसने भारतीय समाज में सभी कलंक, सभी वर्जनाओं को तोड़ने का फैसला किया और किसी ऐसे व्यक्ति से शादी की जिसे वह प्यार करती है।'जिमीत ने मां के फैसले का समर्थन करते हुए सराहना की और लिखा, 'वह एक योद्धा हैं। वह एक फाइटर है। वह मेरी मां है। भारत में मेरी पीढ़ी के सभी लोगों के लिए, यदि आपके सिंगल पैरेट हैं, तो कृपया सहसाथी खोजने के उनके निर्णय का समर्थन करें। प्यार और मानसिक स्वास्थ्य सबसे ऊपर है!' 

लोग कर रहे हैं जमकर तारीफ

उनकी पोस्ट को लोग सोशल मीडिया पर खूब साझा कर कमेंट कर रहे हैं। उनमें से कुछ ने लिखा: 'अपनी मां को खुशी देने और दीर्घकालिक सहयोग और भावनात्मक समर्थन प्रदान करने के लिए आपके योगदान को जानकर बहुत अच्छा लगा, भगवान आपका भला करे।'  एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, 'यह मेरे द्वारा लंबे समय में पढ़ी गई सबसे शक्तिशाली और प्रभावशाली पोस्टों में से एक है। अपनी माँ को उनके नए जीवन के लिए बधाई! वह आपको इतनी उच्च नैतिकता और एक निष्पक्ष परवरिश के लिए एक अद्भुत महिला होनी चाहिए कि आप इतनी आशावादी सोच सकें और 52 साल की उम्र में उसके नए प्यार को गले लगा सकें। हमें वास्तव में आपके परिवार जैसे और लोगों की आवश्यकता है।' 

Wedding Viral Video:'दुल्हन' दिखा रही थी नखरे, शादी छोड़ भागा 'दूल्हा'

अगली खबर