पहली बार यहां मिली इतनी रंगीन और विशाल मछली, वायरल हुई तस्वीर

सोशल मीडिया पर एक मछली की तस्वीर वायरल हो रही है जिसने काफी हलचल पैदा कर रखी है। पहली बार इतनी बड़ी रंगीन मछली की तस्वीर देखकर लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं।

A large fish, called Opah, washed ashore the coast of the US state of Oregon
पहली बार बीच पर मिली इतनी रंगीन और विशाल मछली, फोटो वायरल 
मुख्य बातें
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है एक रंगीन मछली की तस्वीर
  • ओपाह नाम की एक बड़ी मछली अमेरिकी राज्य के समुद्री तट पर मिली

नई दिल्ली: हाल ही में ओपाह नाम की एक बड़ी मछली अमेरिकी राज्य ओरेगन के समुद्री तट पर बहकर आ गई। इस मछली को देखकर हर कोई हैरान रह गया, खुद मछलीघर के अधिकारियों ने एक दुर्लभ प्रजाति बताते हुए कहा कि उन्होंने पहली बार इस तरह की मछली देखी है। मछली की लंबाई 3.5 फुट थी जिसे मूनफिश के रूप में भी जाना जाता है, उसका वजन 45 किलोग्राम था। यह ओरेगन के उत्तर-पश्चिम की ओर एक शहर में समुद्र तट के किनारे में सनसेट बीच पर पाई गई थी।

वायरल हुई फोटो

एक फेसबुक पोस्ट में, सीसाइड एक्वेरियम ने कहा कि यह 'ओरेगॉन तट के लिए दुर्लभ है।' मछली की तस्वीरें देखने के बाद, अधिकारियों ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और पक्षियों के उस पर हमला करने से पहले उसे बचा लिया। बड़ी संख्या में लोग इस असामान्य मछली को देखने के लिए वहां पहुंचे भी थे। मछली की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए, एक्वेरियम ने कहा कि यह "स्कूल वर्ष शुरू होने तक यह रहेगी"। पोस्ट अब तक 19,000 से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं और यह वायरल हो गई है। 

पहली बार समुद्र तट पर

 एक्वेरियम ने कहा, कि प्रजातियों के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए एक स्थानीय संगठन, कोलंबिया नदी समुद्री संग्रहालय के सहयोग से "एक भाग्यशाली स्कूल समूह को इस बड़ी मछली को विच्छेदित करने का मौका मिलेगा"। खबर के मुताबिक इस रंगीन और बड़ी मछली के बारे में पता करने के लिए और रिचर्स की जाएगी।आमतौर पर यह समुद्र की गहराई में तैरती है लेकिन शायद पहली बार कि यह समुद्र तट के किनारे आ गई है। इसका वजह 270 किलो से अधिक हो सकता है।

अगली खबर