बॉयोलॉजिकल पार्क में बाघ ने बाघिन को मार डाला, सेक्स करने से किया था इंकार! [VIDEO]

male tiger killed a female tigress in udaipur : उदयपुर के सज्जनगढ़ बॉयोलॉजिकल पार्क में गुरूवार को एक नर बाघ ने मादा बाघिन को मार डाला हालांकि ये जांच का विषय है कि घटना कैसे हुई।

सज्जनगढ़बॉयोलॉजिकल पार्क में बाघ ने बाघिन को मार डाला, प्रणय निवेदन किया था अस्वीकार ![VIDEO]
बाघिन की मौत के पीछे अलग अलग कारण बताये जा रहे हैं 

नई दिल्ली: नर बाघ बेहद शक्तिशाली होता है और जंगल में उसका सिक्का चलता वहीं चिड़ियाघर में भी इसकी ताकर कम नहीं होती है, राजस्थान के उदयपुर की जू से एक बाघिन की मौत का मामला सामने आया है, बताया जा रहा है कि उसे पास के ही बाड़े में बंद एक नर बाघ ने मार डाला, इस घटना के गवाह तमाम दर्शक भी बने।

बताया जा रहा है कि उदयपुर के सज्जनगढ़ बॉयोलॉजिकल पार्क में गुरूवार को एक नर बाघ ने मादा बाघिन को मार डाला है बाघ ने ना केवल उसे मार डाला बल्कि उसे अपने जबड़े में खींचता हुआ दर्शकों के बाड़े तक ले आया।

ये बड़ा ही भयानक दृश्य था बाघिन की मौत के पीछे अलग अलग कारण बताये जा रहे हैं कहा जा रहा है कि बाघ बाघिन के बगल वाले बाड़े में था और पास के बाड़े में बंद बाघिन को सेक्स के लिए आकर्षित कर रहा था लेकिन वो प्रस्ताव को ठुकरा रही थी उसके क्रोधित होकर बाघ ने बाड़े को तोड़कर बाघिन को मार डाला। 

 

 

वहीं एक बात ये भी निकल कर सामने आ रही है कि ये वर्चस्व की लड़ाई थी जिसमें बाघ ने बाघिन को बाड़ा तोड़कर घुसकर मार डाला है। हालांकि ये जांच का विषय है और मामले की जांच भी हो रही है।

इस मामले में सज्जनगढ़ बॉयोलॉजिकल पार्क की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं कि कैसे एक बाघ मजबूत बाड़े की दीवार को तोड़कर इस तरीके से बाघिन की जान ले सकता है। 


 

अगली खबर