मिसाल! बेंगलुरू में एक मुस्लिम शख्स ने 'हनुमान मंदिर' के लिए लिए दान की बेशकीमती जमीन

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Dec 09, 2020 | 07:40 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बेंगलुरू में एक मुस्लिम व्यक्ति ने भारत की गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल को एक बार फिर से कायम किया है उसने अपनी बेहद मंहगी जमीन हनुमान मंदिर के लिए दान कर दी।

Hanuman Temple land in Bengluru
बेंगलुरू में एक मुस्लिम व्यक्ति ने अपनी बेहद मंहगी जमीन हनुमान मंदिर के लिए दान कर दी  |  तस्वीर साभार: ANI

हिंदू-मुस्लिम एकता की तमाम मिसालें हैं और दोनों ही समुदाय के लोग एक दूसरे के हमेशा काम आते हैं, बेंगलुरू में एक मुस्लिम व्यक्ति ने इस बात को एक बार फिर सही साबित किया है। इस शख्स ने हिंदू श्रद्धालुओं की दिक्कत को देखते हुए एक ऐसा कदम उठाया है जिसकी मिसाल दी जा रही है, एचएमजी बाशा नाम के मुस्लिम व्यक्ति (Muslim) ने मायलापुरा में हनुमान मंदिर (Hanuman Temple) के निर्माण के लिए अपनी जमीन दान की है।

एचएमजी बाशा का कहना है कि "मैं कई लोगों को मंदिर में छोटी सी पूजा करते हुए संघर्ष करते देखा करता था। इसलिए, मैंने अपनी जमीन के एक हिस्से का दान करने का फैसला किया।"

एमएमजी बाशा  गुड्स ट्रांसपोर्ट सर्विस का बिजनेस करते हैं उनकी तीन एकड़ जमीन से सटा एक हनुमान जी का मंदिर है इस मंदिर में भक्तों की संख्या बढ़ती जा रही थी, जिसकी वजह से वहां काफी दिक्कतें सामने आ रही थीं। ट्रस्ट मंदिर के विस्तार की योजना बना रहा था, लेकिन फंड की कमी के चलते ये योजना परवान नहीं चढ़ पा रही थी।

बाशा ने इस दिक्कत को देखते हुए अपनी जमीन दान देने का फैसला किया हालांकि उनकी ये जमीन हाईवे के पास थी जिसके चलते उसकी इस जमीन की वैल्युएशन बहुत ज्यादा थी फिर भी उन्होंने अपनी जमीन मंदिर को दान करने का फैसला लिया है।

मंदिर के ट्रस्टी ने कहा कि एचएमजी बाशा ने मंदिर के निर्माण के लिए मन से भूमि दान की है मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है हम बहुत खुश हैं कि एक मुस्लिम व्यक्ति ने मंदिर के लिए भूमि दान की है।

अगली खबर