ट्रेन में पड़ा था लावारिस लाल बैग, खोला तो फटी रह गई आंखे...

यूपी के कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर नई दिल्ली से जयनगर जाने वाली स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कोविड स्पेशल ट्रेन में एक लावारिस नोटों से भरा बैग मिला है।

NOTE IN BAG
प्रतीकात्मक फोटो 

कभी आप सोचते होंगे कि कहीं पर नोट गिरे हुए मिल जाएं या कहीं नोटों से भरा सूटकेस या बैग मिल जाए तो मजा ही आ जाए...कानपुर रेलवे स्टेशन पर ऐसा हकीकत में ही हो गया जब कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कोविड स्पेशल ट्रेन में एक लावारिस नोटों से भरा बैग मिला तो पहले तो रेलवे स्टॉफ हड़बड़ाया उसे आशंका हुई कि इसमें क्या हो सकता है।

इस बैग पैंट्रीकार के कर्मचारियों ने देखा और रेलवे अफसरों को ट्रेन में लाल रंग का ट्रॉली बैग पड़े होने की सूचना दी। लोगों को लगा कि इस लावारिस बैग में बम भी हो सकता है।

खैर जब पुलिस को कॉल कर बुलाया गया रेलवे कर्मचारियों के साथ जीआरपी और आरपीएफ की टीम ट्रेन के अंदर पहुंची और लावारिस बैक की स्कैनिंग करने के बाद जीआरपी ने लावारिस बैग को कब्जे में लिया इसके बाद  ट्रेन को जयनगर के लिए रवाना कर दिया ट्रेन दिल्ली से जयनगर जा रही थी।

लावारिस बैग में एक करोड़ 40 लाख रुपए की नकदी पाई गई

 रेल प्रशासन ने बैग जीआरपी को सौंपते हुए इनकम टैक्स को इसकी जानकारी दे दी है। जीआरपी व आरपीएफ के अफसरों के निर्देश के बाद की गई नोटों की गिनती में लावारिस बैग में एक करोड़ 40 लाख रुपए की नकदी पाई गई है इसमें 2 हजार और पांच सौ के नोट हैं, बताया जा रहा है कि यह बैग इनकम टैक्स की टीम को सौंप दिया जाएगा।

बड़ी संख्या में रुपये बरामद होने के बाद रेलवे के अधिकारी भी हैरान हैं। जीआरपी का कहना है कि सभी सीटें आरक्षित हैं इसलिए जनरल क्लास में भी चलने वाले यात्रियों को रिकॉर्ड है वहीं कानपुर सेंट्रल स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे है।

अगली खबर