Video में देखें प्रकृति का 'तांडव', मुंबई बारिश का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब हो रहा वायरल

मुंबई बारिश ने शहरवासियों की जिंदगी पर ब्रेक लगा दी है। बारिश के कारण पूरा शहर पस्त है। इसी बीच सोशल मीडिया इस बारिश से जुड़े कई वीडियो वायरल हो रहे हैं।

mumbai barish video
मुंबई बारिश वायरल वीडियो  |  तस्वीर साभार: Twitter

हर साल की तरह इस साल भी मुंबई शहर भारी बारिश के कारण पस्त है। सोमवार की शाम यहां पर रिकॉर्ड बारिश हुई इसके साथ ही 107 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चली। हालांकि ये चक्रवाती तूफान नहीं था। मुंबई की सामान्य बारिश में ऐसे हालात वाकई में हैरान करने वाले थे। 
उपनगरीय लोकल ट्रेनों के अलावा सड़क यातायात भी इस बारिश की वजह से ठप पड़ गई है।

एहतियात तौर पर सीएम उद्धव ठाकरे ने लोगों से अपने-अपने घरों में बंद रहने को कहा है। उधर बाढ़ और बारिश से राहत व बचाव कार्य के लिए बीएमसी व एनडीआरएफ की टीमें भी लगातार काम कर रही है। इसी बीच मुंबई बारिश से जुड़े कई तरह के वीडियोज सामने आ रहे हैं जो वहां की दुर्दशा की कहानी बयां कर रहे हैं।

इसी बीच एक ऐसे वीडियो ने सोशल मीडिया पर तहलका मचाया है जिसके देखकर आप भी झूम उठेंगे। कारोबारी आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर हैंडल से इस वीडियो को शेयर किया है जिसमें एक घर की छत से इस वीडियो को बनाया गया है।   

वीडियो में भारी बारिश और तेज हवाओं के बीच एक खजूर के पेड़ को हवा में झूमते हुए देखा जा सकता है। दायें से लेकर बायें तक ये लंबा खजूर का पेड़ पूरा झुका हुआ नजर आता है। एक बार दाएं की तरफ झुकता है फिर उठकर यह बायें की तरफ झुक जाता है। ऐसा प्रतीत होता है कि अब ना तब ये पेड़ जमीन से उखड़ जाएगा।

आनंद महिंद्रा ने इस वीडियो पर लिखा कि मुंबई बारिश से जुड़ी कई वीडियोज सोशल मीडिया पर कल से वायरल हो रही हैं पर ये सबसे ज्यादा ड्रैमैटिक है। हमें यह पता लगाना है कि खजूर पेड़ का यह तांडव खुशी का डांस था, तूफान का डांस था या फिर प्रकृति के गुस्से का तांडव था। 

अगली खबर