कैरम खेलते इन बच्चों की ये तस्वीर आनंद महिंद्रा को क्यों लगी इतनी इंस्पायरिंग

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Oct 12, 2019 | 15:45 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Anand Mahindra Tweet: बिजनेस टायकून आनंद महिंद्रा लोगों के जुगाड़ तकनीक से बेहद प्रभावित होते हैं। एक बार फिर से उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है जानें क्या है इसकी खासियत-

children playing carrom
कैरम खेलते बच्चे  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बिजनेस टायकून आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर शेयर की ये तस्वीर
  • कैरम खेलते हुए इन बच्चों की ये तस्वीर उन्हें लग रही बेहद इंस्पायरिंग
  • जुगाड़ तकनीक से अक्सर प्रभावित होते नजर आए हैं आनंद महिंद्रा
  • सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है ये तस्वीर

नई दिल्ली : बिजनेस टायकून आनंद महिंद्रा अक्सर सोशल मीडिया पर बेहतरीन और इंस्पायरिंग ट्वीट्स शेयर करते रहते हैं। एक बार फिर से उन्होंने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है जो वाकई में बेहद प्रेरित करने वाली है। उन्होंने अपने व्हाट्सअप पर आई एक तस्वीर को ट्विटर पर शेयर किया है। 

इस तस्वीर में पांच बच्चों को कैरम खेलते हुए दिखाया गया है। अब आप सोचेंगे कि कैरम खेलते हुए इन बच्चों की तस्वीर में क्या खास है? तो हम आपको बता दें कि ये बच्चे हमारी-आपकी तरह किसी बोर्ड पर कैरम नहीं खेल रहे हैं बल्कि जमीन पर कैरम की डिजाइन उकेर कर उसी में भरपूर आनंद उठा रहे हैं। 

बता दें कि बोर्ड पर खेला जाने वाला ये गेम कैरम लोगों के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर है। इन गरीब बच्चों के पास हालांकि वो कैरम बोर्ड तो नहीं है लेकिन इन्होंने अपनी दिमाग और टैलेंट के बलबूते जमीन को ही अपना कैरम बोर्ड बना डाला और और उसी में अपनी खुशियां ढ़ूंढ ली।

 

 

इन्होंने कैरम बोर्ड की तरह एक स्क्वायर डायग्राम बनाया उसके बाद उसके बीच में वो सारी लाइनें बनाईं जिसपर रखकर गोटियां खेली जाती है। इसके साथ ही स्क्वायर के चारों कोने में छोटे-छोटे गड्ढे बनाए हैं जिसमें निशाना लगाकर गोटियां गिराई जाती है। उनकी क्रिएटिविटी को देखकर आनंद महिंद्रा इतना प्रभावित हुए कि वे इस तस्वीर को ट्वीट किए बिना नहीं रह सके।

इस तस्वीर के कैप्शन में उन्होंने लिखा कि कितनी प्रेरक फोटो है जो आज सुबह मेरे व्हाट्सअप में आई थी। यह इस बात का सबूत है कि कल्पनाशीलता में भारत में जीरो पॉवर्टी (बिल्कुल भी गरीबी नहीं) है। उनके इस ट्वीट को करीब 8,000 से भी ज्यादा लोगों ने लाइक किया है, साथ ही कई लोगों ने इस तरह की चीजों को सामने लाने के लिए महिंद्रा की भी तारीफ की है।

आपको बता दें कि जुगाड़ तकनीक से आनंद महिंद्रा बेहद प्रभावित होते हैं। और कई बार इससे जुड़ी कई यूनिक चीजों को अक्सर वे अपने सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। 

अगली खबर