जब पुलिस ने क्रेन मंगाकर बचाई गई एक कबूतर की जान क्या है मामला [Video]

Crane for Pigeon: पशु पक्षियों पर जहां अत्याचार करने वालों की कमी नहीं है वहीं उनकी जान बचाने वाले भी पीछे नहीं है, यूपी के बरेली से एक कबूतर की जान बचाने का ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है।

Bareilly police call crane for Pigeon who caught in Chinese manjha and do its rescue watch video
क्रेन से कबूतर को नीचे उतारा गया और उसकी ड्रेसिंग की  

बरेली: उत्तर प्रदेश के अहम जिले बरेली में इज्जतनगर पुलिस स्टेशन के बाहर एक चीनी मांझा में फंसने से घायल एक कबूतर को क्रेन की मदद से बचा लिया गया। कबूतर दो पेड़ों पर अटके एक चीनी मांझा में फंस गया था, करीब 1 घंटे तक यह पक्षी 70 फीट उंचाई पर फंसा रहा। पुलिस ने कबूतर को बचाने के लिए क्रेन बुलाई। कबूतर की जान बचाने का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

उस कबूतर के पंख बुरी तरह से घायल हो गए थे, चीनी मांझा उस कबूतर के पैरों से पुलिस वालों ने अलग किया और उन्होंने कबूतर को एक कपड़े पर रखा और उसे दाना-पानी दिया।

आईएफएस अधिकारी रमेश पांडे ने वीडियो साझा करते हुए लिखा, 'यह असामान्य रूप से उल्लेखनीय है, जब @bareillypolice ने चीनी मांझा में पकड़े गए कबूतर को बचाने के लिए क्रेन बुलाई। बहुत अच्छा किया।'


क्रेन से कबूतर को नीचे उतारा गया और उसकी ड्रेसिंग की फिर बाद में थोड़ा आराम आने पर कबूतर को दाना खिलाया गया और पानी पिलाकर उसे आसमान में उड़ा दिया गया।जब कुछ समय बाद कबूतर को आजाद कर दिया गया तो वह वापस थाने आ गया, यह थोड़ी देर बाद फिर आसमान में आराम से उड़ गया।

कथित तौर पर पुलिस ने कबूतर को बचाने के लिए क्रेन बुलाने के लिए 5,000 रुपये खर्च किए। बचाव का ये वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया है, इसे 5,300 से अधिक बार देखा गया है। नेटिजन्स पुलिस के इस काम के लिए जमकर प्रशंसा कर रहे हैं। एक यूजर ने कहा, 'शानदार काम @bareillypolice, यह बहुत अच्छा है। ईश्वर आप सभी का भला करे।' एक अन्य ने कहा, 'यह पुलिस टीम द्वारा इस तरह का इशारा है .. भाग्यशाली कबूतर की समय पर मदद ने उसे बचा लिया।'

अगली खबर