जंगल में सड़क पर दिखा भालू तो पीछे दौड़ा दी गाड़ी, Video देख हैरान रह गए इंटरनेट यूजर्स

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Feb 11, 2021 | 21:59 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोगों को जंगल में सड़क से गुजर रहे भालू को गाड़ी से खदेड़ते देखा जा रहा है। इसे देख लोगों का गुस्‍सा फूट पड़ा है।

जंगल में सड़क पर दिखा भालू तो पीछे दौड़ा दी गाड़ी, Video देख हैरान रह गए इंटरनेट यूजर्स (फाइल फोटो)
जंगल में सड़क पर दिखा भालू तो पीछे दौड़ा दी गाड़ी, Video देख हैरान रह गए इंटरनेट यूजर्स (फाइल फोटो)  

तिरुवनंतपुरम : सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें जंगल के बीचोबीच बनी सड़क से गुजरते एक भालू को देखा जा रहा है। कुछ ही क्षणों बाद कार से कुछ लोगों को उसे खदेड़ते देखा जा रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्‍सा फूट पड़ा है। कहा जा रहा है कि वे कम से कम जंगल से गुजरने के दौरान संयम बरतें, ताकि उनकी हरकतों से जंगली जानवर परेशान न हो जाएं।

यह वीडियो ट्विटर पर भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीण कासवान ने शेयर किया, जो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। उन्‍होंने ट्विटर पर लिखा, 'इस वीडियो से यह सीखना चाहिए कि जंगल में कैसे व्यवहार नहीं करना चाहिए। आप उनके घर से गुजर रहे हैं, कम से कम उन्हें डिस्टर्ब तो न करें।'

भालू ने मुश्किल से बचाई जान

दअरसल, जंगल से गुजरने के दौरान अक्‍सर लोगों को सलाह दी जाती है कि वे जानवरों को परेशान न करें, लेकिन कुछ लोग ऐसा करने से बाज नहीं आते और किसी न किसी तरह जानवरों को परेशान करना जारी रखते हैं। इस वीडियो में भी देखा जा सकता है कि किस तरह भालू जंगल के बीचो-बीच बनी सड़क से गुजर रहा है। वह वाहन की तरफ बढ़ रहा होता है, जब गाड़ी में सवार लोगों ने उसकी ओर वाहन की रफ्तार तेज कर दी। इसके बाद वह पलटता है और उनसे बचने के लिए भागने लगता है। कुछ दूर सरपट भागने के बाद वह फिर जंगलों की तरफ भागता है और किसी तरह अपनी जान बचाता है।

लोगों ने जताई नाराजगी

यह वीडियो केरल के वायनाड का बताया जा रहा है, जिसे अब तक 66 हजार से अधिक व्‍यूज मिल चुके हैं। इंटरनेट पर लोगों ने जंगल में भालू के साथ इस तरह का बर्ताव करने वालों को जमकर खरीखोटी सुनाई है। एक शख्‍स ने लिखा है, 'पहले एक इंसान की तुलना किसी अच्छे या बुरे इंसान से ही की जाती थी.. बहुत बुरा हुआ तो राक्षसों से की जाती थी। फिर नैतिक पतन होते होते जानवरों से इसकी तुलना की जाने लगी, पर अब ऐसे लोग तो जानवर कहलाने योग्य भी नहीं...।'

सोशल मीडिया पर कई अन्‍य लोगों ने वाहन चलाने वालों की हरकतों की निंदा की है। कुछ लोगों ने इनकी गिरफ्तारी की भी मांग की है।
 

अगली खबर