मां का प्‍यार! जान की परवाह किए बगैर पक्षी ने ऐसे बचाए अपने अंडे, वायरल हुआ VIDEO

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Dec 21, 2019 | 16:25 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Viral Video: सोशल मीड‍िया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक पक्षी अपनी जान की परवाह किए बगैर अपने अंडों को वाहन के नीचे दबने से बचाने का सफल प्रयास करती है।

Bird protects her eggs while vehicle was moving video goes viral on social media
पक्षी और किसान की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्‍ली : मां अपने बच्‍चों को किस कदर प्‍यार करती है, यह हर किसी को मालूम है। उनके लिए वह किसी भी हद तक जा सकती है और बात जब बच्‍चे की सुरक्षा की आती है तो वह अपनी जान की परवाह भी नहीं करती। यह बात सिर्फ इंसानों के संदर्भ में सच नहीं है, बल्कि मां की यह ममता पशु-पक्ष‍ियों में भी उसी तरह होती है। सोशल मीडिया पर वायरल यह वीडियो इसी को बयां करता है।

यह वीडियो भारतीय वन सेवा के एक अधिकारी प्रवीण कासवान ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया, जिसके बाद देखते ही देखते यह वायरल हो गया और लोग इसे खूब सराह रहे हैं। इस वीडियो में नजर आ रहा कि किस तरह एक पक्षी अपने अंडों को बचाने के लिए पंख फैलाकर खेत में बैठ जाती है, जबकि वहां से एक गाड़ी गुजर रही होती है।

यूं तो आम तौर पर पक्षी ऐसी किसी आहट के बाद तुरंत उड़ान भर देते हैं, ताकि उन्‍हें कोई खतरा न हो, पर इस वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि अपने अंडों को सुरक्षित रखने के लिए किस तरह वह पक्षी अपनी जान की परवाह किए बगैर वहां पंख फैलाकर बैठी रहती है।

इस वीडियो को शेयर करने वाले आईएफएस अधिकारी ने यह भी बताया कि जब किसान ने पक्षी को नोटिस किया तो उसने भी सावधानीपूर्वक गाड़ी चलाई, ताकि पक्षी और उसके अंडों को कोई नुकसान नहीं हो। सोशल मीडिया पर लोग जहां इस वीडियो को देखकर मां की ममता को सैल्‍यूट कर रहे हैं, वहीं किसान की भी तारीफ कर रहे हैं।

अगली खबर