Optical Illusion: इस तस्वीर में कहां है मेंढक, ढूंढते-ढूंढते लोगों के पसीने छूट गए, क्या आपको आया नजर ?

Optical Illusion Viral Photo: सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें लोगों को मेंढक ढूंढने का चैलेंज दिया गया है।

Can You Find Frog in Viral Optical Illusion Photo
मेंढक को ढूंढकर बताएं 
मुख्य बातें
  • सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन की एक और तस्वीर वायरल
  • तस्वीर में लोगों को मेंढक ढूंढने का चैलेंज दिया गया है
  • ज्यादातर लोग मेंढक ढूंढने में फेल हो गए

Optical Illusion Viral Photo: सोशल मीडिया (Social media) पर इन दिनों ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें काफी शेयर हो रही हैं। इन तस्वीरों के जरिए लोगों को अलग-अलग तरह का चैलेंज दिया जा रहा है। किसी तस्वीर में लोगों को दिमाग दौड़ाना पड़ता है, तो कुछ में नजरों पर जोर देना पड़ता है। आलम ये है कि लोग इस तरह की तस्वीर और चैलेंज को काफी पसंद भी कर रहे हैं। इसी कड़ी में एक और तस्वीर सामने आई है, जिसमें लोगों को मेंढक ढूंढने का चैलेंज दिया गया है। लेकिन, नजर और दिमाग खर्च करने के बावजूद ज्यादातर लोगों को मेंढक नजर नहीं आ रहा है। 

ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें अक्सर लोगों को कन्फ्यूज करती हैं। कई बार चीजें सामने होते भी नजर नहीं आती रहती हैं। अब इस तस्वीर को ही देख लीजिए, हरी पत्तियों के बीच कहीं मेंढक छिपा है, जिसे लोगों को ढूंढने के लिए कहा जा रहा है। बार-बार नजर दौड़ाने के बावजूद मेंढक नजर नहीं आ रहा है। बताया जा रहा है कि इस मजेदार तस्वीर गोवा में क्लिक किया गया है। तस्वीर को मशहूर फोटोग्राफर युवराज गुर्जर ने कैमरे में कैद किया है। तो आप इस तस्वीर में मेंढक को ढूंढने की कोशिश कीजिए, कहीं आपको कामयाबी मिल जाए। 

हरी पत्तियों के बीच छिपे चतुर मेंढक का पता लगा इतना आसान नहीं है। लोगों की नजरें थक गईं लेकिन मेंढक नजर नहीं आया। अगर आप भी मेंढक को ढूंढते-ढूंढते थक गए हैं तो हम आपकी मदद कर देते हैं। पत्तियों के ऊपर गौर कीजिए मेंढक की पीले रंग की आंख आपको नजर आ रही होगी। अगर अब भी नजर नहीं आई तो नीचे की तस्वीर को गौर से देख लें आपको जवाब मिल जाएगा। 

Can You Find Frog in Viral Optical Illusion Photo

अब तो आपको मेंढक मिल गया होगा। तो आप भी इस तस्वीर को अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ शेयर करें और उन्हें मेंढक ढूंढने का चैलेंज दें। देखिए, उनकी नजरें कितनी तेज हैं।

अगली खबर