[PICS] दीवाली से पहले मनी दीवाली, राम मंदिर भूमि पूजन के बाद खुशी की लहर, खूब जले दीये और हुई आतिशबाजी

Ram Mandir Bhoomi Pujan Celebration: अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के बाद पर हर घर में मनाई गई दिवाली दीपों से जगमगा उठा पूरा देश,लोगों का उत्साह इस मौके पर देखते ही बनता था।

Celebration of Diwali in the country after Ram Mandir Bhoomi Pujan Lit the lamp and fireworks
देश के अन्य हिस्सों में भी बुधवार की शाम होते ही मानों दीवाली सा नजारा हो गया  

भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन हो गया,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमि पूजन के बाद शिलान्यास किया इस लम्हे का इंतजार देश ही नहीं विश्व के करोड़ों राम भक्तों को था, भूमि पूजन और शिलान्यास के बाद मानों रामभक्तों की खुशी चरम पर पहुंच गई और उत्सव सा माहौल दिखने लगा इसमें  राजनेता भी पीछे नहीं रहे, यूपी सीएम योगी और उनके मंत्रियों ने दिए जलाकर और आतिशबाजी कर अपनी खुशी दिखाई वहीं देश विदेश में लोगों ने बुधवार की शाम दिए जलाकर अपना उत्साह दिखाया।

बुधवार को अयोध्या में हर तरफ दिवाली मनाई जा रही है वहां का नजारा एकदम उत्सवमय है और वहां पर सोमवार से ही कार्यक्रमों की धूम है राम की पैड़ी पर भारी संख्या में लोगों ने दीप प्रज्वलित किए और भगवान राम की आराधना की। वहीं देश के अन्य हिस्सों में भी बुधवार की शाम होते ही मानों दीवाली सा नजारा हो गया और उत्साही रामभक्तों ने दीपावली से पहले ही ये पर्व मना डाला, देश के कोने-कोने से दिए जलाने की तस्वीरें सामने आईं हैं और तमाम जगहों पर आतिशबाजी भी खूब की गई है।

देखें ऐसी ही कुछ तस्वीरें जहां रामभक्त भगवान राम के भव्य व दिव्य मंदिर के भूमि पूजन की खुशियां मना रहे हैं-


लोगों ने अपने-अपने घर में दिये जलाकर अपनी खुशियां जाहिर की इससे पूरे देश में दिवाली जैसा माहौल हो गया,लोगों ने अपने घरों और दुकानों में दिये जलाकर अपनी खुशियां जाहिर की। इस मौके पर लोगों ने मिठाईयां भी बांटी।

अगली खबर