Shadi ka Khana:शादी में मेहमानों को घर बैठे मिला लजीज खाना, देखें ये तस्वीरें

चेन्नई में एक शादी ऐसी हुई जिसमें मेहमानों के घर पर ही शानदार खाना ड्रिस्ट्रीब्यूट किया गया, तकरीबन 700 मेहमानों के घर पर ये खाना बढ़िया टिफिन में पहुंचाया गया।

Shadi ka Khana in Chennai
चेन्नई में इस शादी के लिए, घर पर अनूठे अंदाज में दावत दी गईं 

भारतीय शादियों में लजीज खाने का अपना ही मजा है मगर कोरोना काल में लोगों की तादात सीमित होने के चलते ये सारे रिवाज मिस हो रहे हैं, मगर चेन्नई की एक फैमिली ने इससे निपटने का यूनिक आइडिया निकाला और मेहमानों के घर पर ही लजीज खाने के बड़े बंच डिलीवर किए। उनके इस प्रयोग की सोशल मीडिया पर खासी तारीफ हो रही है।

कोरोना महामारी ने शादियों को ऑनलाइन स्थानांतरित करने के लिए मजबूर किया है, लोग केवल अपने घरों से नए जोड़ों को आशीर्वाद दे सकते हैं। उन्हें शादियों में परोसे जाने वाले स्वादिष्ट भोजन को फिर से याद करने का अवसर याद आ रहा है।

चेन्नई के एक परिवार ने 700 मेहमानों के घरों पर शादी की दावत भेजी, दरअसल लड़के का पिता चाहता था कि उसके बेटे की शादी अच्छी प्रकार से हो तो इसको देखते हुए शादी के मेहमानों के घर पर "shadi ka khana" देने का विचार आया। 

चेन्नई में इस शादी के लिए, घर पर शादी की दावत दी गईं।शादी के मेहमान के घरों में दिए गए शादी की दावत के साथ शादी का निमंत्रण सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

आमंत्रित ने वर्चुअल शादी के विवरण का उल्लेख किया और मेहमानों से अनुरोध किया कि वे विवाह के दिन अपने घरों में दिए जाने वाले कल्याण सप्पडू (शादी के भोजन) को स्वीकार करें।

आमंत्रण कार्ड में लिखा गया है, "हम आपसे अनुरोध करते हैं कि कल्याण सप्पडू  को स्वीकार करते हुए हम आपके घर 10 दिसंबर को पहुंचेंगे।"

मेहमानों को चार रंगीन बैग मिले, जिनमें से प्रत्येक में दो बड़े और दो छोटे टिफिन कैरियर और केले के पत्ते थे। केले के पत्ते पर प्रत्येक वस्तु को लगाने के निर्देश के साथ बैग के अंदर सांबर, रसम, पुली साधम और खीर सहित कुल 12 व्यंजन थे। अरुसुवाई अरासु कैटरर्स द्वारा पकाए गए भोजन को मेजबान के एक दोस्त श्रीनिवासन सुंदरराजन द्वारा संचालित उनानू टेक्नोलॉजीज नामक एक प्रौद्योगिकी-सक्षम लॉजिस्टिक फर्म की मदद से वितरित किया गया था।

अगली खबर