[PHOTOS] आंखों पर काली पट्टी बांधकर सॉल्व किया रूबिक क्यूब, वो भी 2 मिनट में

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Nov 23, 2019 | 14:49 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Rubical Cube solve blindfolded: चेन्नई में रहने वाली 6 साल की लड़की सारा। जिसने आंखों पर काली पट्टी बांधकर कई रंगों वाला रूबिक क्यूब सिर्फ 2 मिनट 7 सेकेंड में सॉल्व करके वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया।

Rubical Cube blindfolded in 2 minutes 7 seconds
आंखों पर पट्टी बांधकर सुलझाया रूबिक क्यूब  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सारा ने 2 मिनट में आंखों पर पट्टी बांध कर सुलझाया रूबिक क्यूब
  • वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया अपना नाम
  • आंखों पर पट्टी बांधकर रूबिक सॉल्व करते हुए सुनाई कविता

चेन्नई: रूबिक क्यूब को सॉल्व करना कितनी टेढ़ी खीर है यह बात किसी से छिपी नहीं है लेकिन एक 6 साल की लड़की ने इस 3 डी पजल को 2 मिनट 7 सेकेंड में ही सुलझा दिया और वो भी आंखों पर काली पट्टी बांधकर। चेन्नई के सारा ने 2x2 का रूबिक क्यूब न सिर्फ आंखों पर पट्टी बांधकर 2 मिनट 7 सेकेंड में सुलझाया बल्कि इस दौरान वह कविता पढ़ते हुए भी नजर आईं।

सारा के पिता चार्ल्स ने इस बारे में बोलते हुए कहा, 'जब उनकी बेटी ने बहुत कम उम्र में योग्यता से जुड़े अलग अलग तरह के सवालों को सुलझाना शुरू किया, तो उन्होंने उसे उचित प्रशिक्षण और क्लास दिलाने का फैसला किया।'

बच्ची के पिता चार्ल्स ने एएनआई से बात करते हुए कहा, 'वह पहले ही विश्व रिकॉर्ड बना चुकी है। अब वह गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए प्रयास कर रही है। सारा समस्या-समाधान और योग्यता से जुड़े सवालों का जवाब देने में अच्छी थी। इस बात को देखते हुए हमने उसे उचित प्रशिक्षण दिया। वह एक नहीं बल्कि कई प्रकार के क्यूब्स को हल कर सकती है।' 6 वर्षीय लड़की ने कहा कि उसे इस तरह की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेना बहुत अच्छा लगता है।

अगली खबर