OMG: तीसरा बच्चा पैदा करें और 1 साल की छुट्टी के साथ-साथ 11 लाख रुपए पाएं, इस कंपनी का जबरदस्त ऑफर

Ajab Gajab News: चीन ने एक बच्चे की पॉलिसी को खत्म कर दिया है। लिहाजा, यहां एक कंपनी ने कर्मचारियों के लिए गजब ऑफर निकाला है, जिसकी दुनियाभर में चर्चा हो रही है।

Company giving 11 lakh rupees along with 1 year leave on having third child
कंपनी का जबरदस्त ऑफर 
मुख्य बातें
  • चीन की एक कंपनी का जबरदस्त ऑफर
  • तीसरा बच्चा पैदा करने पर एक साल की छुट्टी और 11 लाख रुपए मिलेंगे
  • पहले और दूसरे बच्चे के लिए भी कंपनी ने दिया गजब का ऑफर

Ajab Gajab News: आमतौर पर कंपनियां कर्मचारियों से काम करवाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाती है। लेकिन, एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए ऐसा ऑफर निकाला है, जिसे सुनकर लोग दंग रह गए। कंपनी का कहना है कि जो भी कर्मचारी तीसरा बच्चा पैदा करेगा उसे एक साल की छुट्टी और 11 लाख रुपए दिए जाएंगे। इस बात पर भले ही आपको यकीन नहीं हो रहा हो, लेकिन यह सच है। तो आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला...

ये अजीबोगरीब मामला चीन का है। दरअसल, चीन ने 2016 में एक बच्चे की पॉलिसी को खत्म कर दिया है। साल 1980 में देश की जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए इस पॉलिसी को शुरू किया गया था। वहीं, मई 2021 में चीन ने तीन बाल नीति पेश की है। इसके तहत सरकार अपने नागरिकों को ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। इसी मामले को देखते हुए चीन की एक कंपनी ने बड़ी घोषणा की है। रिपोर्ट्स के अनुसार, बीजिंग डाबिनॉन्ग टेक्नोलॉजी ग्रुप ने कहा है कि तीसरे बच्चे को जन्म देने के लिए 90,000 युआन यानी 11.50 लाख रुपए नकद मिलेगा। साथ ही पुरुष कर्मचारियों को नौ महीने की छुट्टी और महिला कर्मचारियों को एक छुट्टी दी जाएगी। 

ये भी पढ़ें -  रियल लाइफ स्पाइडरमैन! 60 वें फ्लोर पर इस तरह चढ़ गया शख्स, रोंगटे खड़े कर देगा वीडियो

कंपनी का जबरदस्त ऑफर

इसके अलावा ने कंपनी का ये भी कहना है कि जो कर्मचारी दूसरे बच्चे को जन्म देगा उसे 60 हजार युआन यानी सात लाख रुपए मिलेंगे। वहीं, अगर किसी ने पहले बच्चे को जन्म दिया है तो उसे तीस हजार युआन यानी साढ़े तीन लाख रुपए दिए जाएंगे। कंपनी के इस ऑफर की दुनियाभर में चर्चा हो रही है। तो आपको ये ऑफर कैसा लगा कमेंट कर जरूर बताएं।


 

अगली खबर