कंपनी ने 43 हजार की जगह गलती से भेज दी 1.4 करोड़ रुपये सैलरी, फिर इस्तीफा दिया और चुपके से खिसक लिया

वायरल
आदित्य साहू
Updated Jun 29, 2022 | 09:52 IST

Ajab Gazab News:

salary
सैलरी से ज्यादा पैसे  |  तस्वीर साभार: Google Play
मुख्य बातें
  • 43 हजार रुपये सैलरी देती थी कंपनी
  • इस बार गलती से भेज दिया 1.4 करोड़ रुपये
  • इस्तीफा देकर चुपके से भागा कर्मचारी

Ajab Gazab News: महीने भर काम करने के बाद हर कर्मचारी एक तारीख का इंतजार करता रहता है। यह इंतजार सैलरी को लेकर होता है। एक महीने के काम के बाद जब सैलरी मिलती है तो कर्मचारी को अलग ही खुशी मिलती है। सैलरी से ही कर्मचारी के पूरे महीने का खर्चा चलता है। कई बार ऐसा होता है कि महीने के आखिरी दिनों में लोगों के पास बिल्कुल भी पैसे नहीं बचते हैं, ऐसे में उनके लिए एकमात्र सहारा सैलरी ही होती है। 

सरकारी नौकरियों में तो कर्मचारियों को उतना काम नहीं करना पड़ता है, लेकिन प्राइवेट कंपनियों में एम्प्लाई को कुछ ज्यादा ही मेहनत करनी पड़ती है। इसलिए उन्हें सैलरी की अहमियत बहुत अच्छे से पता होती है। जैसे ही एम्प्लाई के खाते में सैलरी आती है, उसके चेहरे की रौनक ही बदल जाती है। इन दिनों सैलरी से जुड़ा एक अनोखा मामला सामना आया है। दरअसल, एक कंपनी ने अपने एंप्लाई के खाते में गलती से 43,000 रुपये की जगह 1.4 करोड़ रुपये सैलरी के रूप में ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद एंप्लाई ने जो किया, उसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। 

ये भी पढ़ें- OMG: यहां दूल्हे को दहेज में 21 जहरीले सांप देता है दुल्हन का पिता, हैरान करने वाली है वजह

सैलरी से 286 गुना ज्यादा आए खाते में

दरअसल, कंपनी ने इस एंप्लाई को उसकी सैलरी से 286 गुना अधिक भुगतान कर दिया। इसके बाद एंप्लाई ने अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने के बाद एंप्लाई वहां से गायब हो गया। आप सोचिए कि जिसे 43 हजार रुपये महीने की सैलरी मिलती थी, अगर उसके खाते में कंपनी 1 करोड़ 40 लाख रुपये से ज्यादा पैसे भेज देगी तो क्या होगा। कंपनी ने हजारों-लाखों नहीं बल्कि एक करोड़ रुपये से ज्यादा सैलरी उस  एंप्लाई को दे दी।

इसके बाद कर्मचारी ने कोई कारण बताकर कंपनी से इस्तीफा दे दिया। जब कंपनी ने उससे पैसे वापस मांगे तो उसने कंपनी से वादा किया कि वह पैसे लौटा देगा। हालांकि, पैसे लौटाने से पहले ही वह गायब हो गया। मामला चिली में cecinas का काम करने वाली एक कंपनी से जुड़ा है। कंपनी ने एक कर्मचारी को गलती से 5,00,000 पेसो (43,000 रुपये) की जगह 1,65,398,851 चिली पेसो यानी 1.42 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए। 

अगली खबर