...ये क्या Corona virus का इलाज कर रहे डॉक्टर्स और नर्स कर रहे हैं डांस- Viral Video 

कोरोना वायरस के खौफ से जहां लोग हलकान हैं वहीं इसका इलाज कर रहे डॉक्टर्स और नर्स और सपोर्टिंग स्टॉफ पूरे जोशो-खरोश के साथ कोरोना को मात देने में जुटे हुए हैं, ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है।

nurse dance viral video
वीडियो में एक ईरानी नर्स जो अस्पताल की ड्रेस में है और चेहरे पर मास्क लगाए है वो नाचती दिख रही है 

चीन में कोरोना वायरस (Corona virus) का खौफ छाया है और वहां इस बीमारी के चलते तमाम जान चली गई हैं वहीं ईरान में इससे निपटने में लगे डॉक्टर और नर्सों को डांस करते हुए वीडियो (Video) सामने आया है। ये वीडियो ईरान का है और इसमें डॉक्टर और नर्स अस्पताल में डांस करते दिख रहे हैं और बेहद हल्के फुल्के अंदाज में नजर आ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर ये वीडियो खासा देखा जा रहा है एक वीडियो में एक ईरानी नर्स जो अस्पताल की ड्रेस में है और चेहरे पर मास्क लगाए है वो बिंदास तरीके से नाचती दिख रही है।

 

 

वहीं एक दूसरे वीडियो में एक ईरानी डॉक्टर भी अस्पताल में डांस करते दिख रहे हैं बताया जा रहा है कि ऐसा करने के पीछे उनकी मंशा इस बेहद घातक बीमारी से हिम्मत के साथ लड़ने के प्रेरित करने की है, ताकि लोग इसके खौफ से बाहर आ सकें। 

 

 

इन वीडियो को Negar Mortazavi नाम की ट्विटर यूजर ने शेयर किया है जिसे लोग खासा पसंद कर रहे हैं। ये वीडियो इसलिए भी सराहा जा रहा है कि कोरोना से निपटने में डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्य कार्यकर्ता अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं, लेकिन वे अपना उत्साह नहीं खो रहे हैं।

अगर इंडिया की बात करें तो विश्व के कई देशों के बाद अब कोरोना वायरस भारत में भी धीरे-धीरे पैर पसारता जा रहा है। भारत में अब तक 31 लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। देश में कोरोना वायरस के जो मामले सामने आए हैं उनमें 16 विदेशी और 13 भारतीय हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस को लेकर दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। 

वहीं डीजीसीए की तरफ से ताजी एडवाइजरी जारी की गई है। कुछ देशों के लिए वीजा प्रतिबंधों के साथ एक नया सर्कुलर जारी किया गया है। इसके मुताबिक वो लोग जो दक्षिण कोरिया से भारत आयगा उसके पास कोरोना न होने का प्रमाण पत्र होना चाहिए। इसके साथ ही ग्रीस में ने 21 नए कोरोना संक्रमित रोगियों की पुष्टि की है। ये सभी लोग हाल ही में इजराइल और इजिप्ट की धार्मिक यात्रा पर गए थे। स्विटजरलैंड में कोरोना से हुई मौत का पहला मामला सामने आया है।

वीडियो साभार-Negar Mortazavi _Twitter 

अगली खबर