Covid-19 Lockdown: PM मोदी ने 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का किया ऐलान, सोशल मीडिया पर वायरल हो गए ये मीम्स

PM मोदी ने अपने भाषण में लॉकडाउन 4 को लेकर कोई संकेत नहीं दिया और ना ही उन्होंने इस बार पहले के जैसे नागरिकों को कोई टास्क करने को कहा। लोगों ने इस प्वाइंट को नोटिस करते हुए सोशल मीडिया पर खूब मीम्स शेयर किए। 

20 lakh crore package memes
20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज पर खूब बने मीम्स  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 मई को रात 8 बजे देश के नाम अपना संबोधन दिया था
  • उनका ये संबोधन देश दुनिया में फैली कोरोना वायरस महामारी पर केंद्रित थी
  • आर्थिक पैकेज की घोषणा को लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर खूब मीम्स शेयर किए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 मई को रात 8 बजे देश के नाम अपना संबोधन दिया था। पिछली बार की ही तरह उनका ये संबोधन देश दुनिया में फैली कोरोना वायरस महामारी पर केंद्रित थी। इससे किस तरह से निपटा जाना चाहिए, किस तरह क रणनीति बनाई जानी चाहिए, देशवासियों को इसमें क्या योगदान देना चाहिए सबकी क्या जिम्मेदारी बनती है इन सब पहलुओं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विस्तार से बातचीत की थी। करीब आधे घंटे लंबे अपने भाषण में पीएम मोदी ने कोविड-19 के कारण चरमराई देश की अर्थव्यवस्था पर भी अपनी बात रखी थी। इसके अलावा किस तरह इसे पटरी पर लाया जा सकता है क्या-क्या रणनीति अपनाई जा सकती है इस पर भी बात की।

उन्होंने अपने भाषण में कहा कि लोगों को अब आत्मनिर्भर बनना होगा यानि अब ज्याजा से ज्यादा प्रोडक्ट मैनुफैक्चर अपने ही देश में करने होंगे। जितना ज्यादा हो सके दूसरे देशों में निर्भरता कम की जानी चाहिए। लोकल सामानों के मैनुफैक्चर और उसके उपयोग पर पीएम ने जोर दिया साथ ही कहा कि लोकल सामानों का ना केवल उपयोग करें बल्कि इसका प्रचार भी करें। उन्होंने वोकल फॉर लोकल का मंत्र दिया था। इसके अलावा उन्होंने कोविड-19 से देश की लड़ाई में एक बड़े आर्थिक पैकज का ऐलान भी किया। उन्होंने कहा कि देश में आई इस मुश्किल घड़ी से निपटने के लिए 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया जाता है।

आपको बता दें कि भाषण में उन्होंने लॉकडाउन 4 को लेकर कोई संकेत नहीं दिया और ना ही उन्होंने इस बार पहले के जैसे नागरिकों को कोई टास्क करने को कहा। लोगों ने इस प्वाइंट को नोटिस करते हुए सोशल मीडिया पर खूब मीम्स शेयर किए। देखिए कुछ मजेदार मीम्स-

अगली खबर