Viral Pic: बहन की डोली उठने से पहले शहीद हो गया जवान, CRPF ने इस तरह निभाया भाई का फर्ज

उत्तर प्रदेश के रहने वाले कांस्टेबल शैलेंद्र प्रताप सिंह पिछले साल पुलवामा में एक आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। उस वक्त वो केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 110वीं बटालियन में तैनात थे। बीते सोमवार को उनकी बहन ज्योति की शादी थी, जिसमें सीआरपीएफ जवानों का एक समूह शामिल हुआ।

CRPF jawans attend wedding of martyred colleague sister Heart Touching Photo Goes Viral
CRPF जवानों ने निभाया भाई का फर्ज  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पिछले साल शहीद हो गए थे कांस्टेबल शैलेंद्र प्रताप सिंह
  • बहन की शादी में CRPF जवानों ने निभाया भाई का फर्ज
  • सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल

सोशल मीडिया पर वैसे तो कई तस्वीरें वायरल होती रहती हैं, लेकिन कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं जो सीधे लोगों के दिलों को छू लेती है। CRPF जवानों की एक ऐसी ही तस्वीर लोगों का दिल जीत रही है, जिसमें वे एक दुल्हन के साथ नजर आ रहे हैं। ये सभी जवान शहीद कांस्टेबल शैलेन्द्र प्रताप सिंह की बहन की शादी में शामिल हुए थे और भाई का फर्ज निभा रहे थे। आलम ये है कि लोग इस तस्वीर को जमकर शेयर कर रहे हैं और सीआरफीएफ जवानों की तारीफ भी कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के रहने वाले कांस्टेबल शैलेंद्र प्रताप सिंह पिछले साल पुलवामा में एक आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। उस वक्त वो केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 110वीं बटालियन में तैनात थे। बीते सोमवार को उनकी बहन ज्योति की शादी थी, जिसमें सीआरपीएफ जवानों का एक समूह शामिल हुआ। तस्वीर में आप देख सकते हैं जो फर्ज एक भाई अदा करता है, वही फर्ज सीआरफीएफ के जवान कर रहे हैं। 

तस्वीर ने जीता लोगों का दिल

भावुक करने वाले इस तस्वीर को सीआरपीएफ ने खुद ट्विटर पर शेयर किया है। तस्वीर देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है किस तरह CRPF के जवान दुल्हन को मंडप तक ले गए। तस्वीर शेयर करते हुए पूरी जानकारी भी दी गई है। इस मौके पर जवानों ने दुल्हन को आशीर्वाद और गिफ्ट भी दिए। वहीं, दुल्हन के पिता ने कहा कि मेरा अपना बेटा तो इस दुनिया में नहीं रहा। लेकिन, इन जवानों के रूप में हमारे कई बेटे हैं, जो हमेशा हमारे साथ खड़े रहते हैं। इस तस्वीर को अब तक हजारों लोग पसंद कर चुके हैं। जबकि, चार सौ लोगों ने रिट्वीट किए हैं।     

अगली खबर