बेटी के 10वें जन्मदिन पर मां-बाप ने दिया अनूठा तोहफा, चांद पर खरीदी एक एकड़ जमीन, दिए रजिस्ट्री पेपर

   gifted land on moon: बिहार  के मधुबनी के रहने वाले एक डॉक्टर दंपति ने अपनी बेटी को चांद पर एक एकड़ जमीन गिफ्ट की है, इस अनूठे मामले की खासी चर्चा हो रही।

LAND ON MOON
बेटी के 10वें जन्मदिन पर मां-बाप ने दिया अनूठा तोहफा (प्रतीकात्मक फोटो) 

parents gifted land on the moon: बिहार के मधुबनी जिले में एक डॉक्टर दंपति ने अपनी बेटी के जन्म को यादगार बनाने के लिए अनूठी पहल की है और अपनी बेटी को उसके 10वें जन्मदिन पर एक नायाब तोहफा दिया है, डॉ सुरबिंदर कुमार झा और डॉ. सुधा झा ने अपनी बेटी आस्था भारद्वाज के नाम से चांद पर एक एकड़ जमीन की रजिस्ट्री  कराई है।

डॉ सुरबिंदर झा का कहना है कि आस्था उनके खानदान की पहली बेटी है इसके चलते उससे सारे परिवार का अलग ही लगाव है, जब उनके घर में आस्था का जन्म हुआ तो परिवार काफी खुश हुआ था, वहीं इस खुशी को खास बनाने के लिए हमने अपनी बेटी को चांद पर जमीन खरीदकर गिफ्ट की है।

Water on Mars: मंगल पर जिंदगी की संभावना, नासा की तस्वीरों में मिले नदी के निशान

इस जमीन को खरीदने में लंबा समय लगा बताते हैं,  इसके लिए पहले उन्होंने विभिन्न वेबसाइट पर इसकी प्रक्रिया तलाशी और खरीदारी का माध्यम खोजा जिसमें अमेरिका के कैलिफोर्निया के लूना सोसायटी के बारे में पता चला। 

उन्होंने लूना सोसायटी की वेबसाइट पर आवेदन किया

फिर उन्होंने लूना सोसायटी की वेबसाइट पर आवेदन किया, फिर तमाम तरह की प्रक्रिया पूरी करने और जमीन की कीमत और रजिस्ट्री शुल्क की राशि पेपाल एप से भुगतान करवाने के बाद स्पीड पोस्ट से उन्हें चांद पर जमीन रजिस्टर्ड कराने का पेपर मिला इस बीच काफी सारी कार्रवाई की गई तब जाकर ये पेपर उन्हें मिला है।

अनोखा गिफ्ट देने वाले दंपति सुरबिंदर कुमार झा व सुधा झा दोनों डॉक्टर हैं

डॉ. झा कहते हैं कि चांद पर जमीन खरीद कर बेटी को गिफ्ट में देने के लिए डेढ़ वर्ष पहले प्रक्रिया शुरू की थी। पांचवीं क्लास में पढ़ रही आस्था भारद्वाज को यह अनोखा गिफ्ट देने वाले दंपति सुरबिंदर कुमार झा व सुधा झा दोनों डॉक्टर हैं और ये दोनों वहीं एक निजी नर्सिंग होम में काम करते हैं।

अगली खबर