वाह क्या बात है! इस भारतीय कंपनी में आधे घंटे नींद ले सकते हैं कर्मचारी, दिलचस्प है कारण

स्टार्टअप कंपनी वेकफिट सॉल्‍यूशन ने घोषणा की है उनके कर्मचारी अब आधे घंटे ऑफिस में सो सकते हैं। इसके लिए एक समय भी निर्धारित किया गया है।

Employees can sleep for half an hour in Indian company Wakefit Solutions Know All About it
कंपनी ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा 
मुख्य बातें
  • एक भारतीय कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा की।
  • 'वेकफिट सॉल्‍यूशन' ने कहा कि अब उनके कर्मचारी आधे घंटे दफ्तर में सो सकते हैं।
  • इसके लिए NASA और हावर्ड की स्‍टडी का हवाला दिया गया है।

OMG News In Hindi: आज तक आपने लोगों को ऑफिस में केवल काम ही काम करते देखा होगा या फिर उसके बारे में सुना होगा। इतना ही नहीं कई बार तो लोग थक कर ये तक कह देते हैं कि आखिर कितना काम कराया जाएगा। लेकिन, एक भारतीय कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि उनके कर्मचारी अब दफ्तर में आधे का नींद ले सकते हैं। इस बात पर भले ही आपको यकीन नहीं हो रहा होगा, लेकिन ये सच है। तो आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला?

इस भारतीय स्टार्टअप कंपनी का नाम है वेकफिट सॉल्‍यूशन। कंपनी ने सभी कर्मचारियों को मेल के जरिए सूचित कर दिया है कि वो अब आधे घंटे दफ्तर में सो सकते हैं। इसके लिए आधिकारिक समय भी घोषित कर दिया गया है। सभी कर्मचारी ऑफिस के अंदर ही इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। कंपनी का कहना है कि ऐसा करने से उनके कर्मचारी स्वस्थ्य रहेंगे और काम भी ज्यादा होगा। कर्मचारिय दोपहर दो बजे से लेकर ढाई बजे तक पावर नैप ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें -  Swiggy से शख्स ने ऑर्डर किया कॉफी, लेकिन डिलीवरी ब्वॉय ने किया ऐसा काम मच गया बवाल

काम के दौरान आधे घंटे की नींद

गौरतलब है कि वेकफिट सॉल्‍यूशन सोने का सामान ही बनाती है। ऐसे में कंपनी का ये फैसला उनके ब्रांड के साथ पूरी तरह मैच करता है। कंपनी के सह-संस्‍थापक चैतन्‍य रामालिंगेगौड़ा का कहना है कि दोपहर में सोने से परफॉरमेंस बेहतर होता है और प्रोडक्टिविटी भी अच्‍छी रहती है। उन्‍होंने इसके लिए  NASA की स्‍टडी और हावर्ड की स्‍टडी का भी हवाला दिया है। जिसमें साफ कहा गया है कि 26 मिनट की नींद से काम के दौरान प्रदर्शन 33 फीसदी अच्‍छा हो जाता है।  

अगली खबर