Greater Noida News: गुस्साए बिजली कर्मचारियों ने काट दी थाने की बिजली, दरोगा जी देखते रह गए

कोरोना के दौर में मास्क लगाना अनिवार्य है। लेकिन ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा इलाके में यह मास्क दो सरकारी विभागों के लिए विवाद की वजह बना। एक ने चालान काटा तो दूसरे ने बिजली काट दी।

Greater Noida News: गुस्साए बिजली कर्मचारियों ने काट दी थाने की बिजली, दरोगा जी देखते रह गए
ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा थाने की काटी गई बिजली 

कोरोना की दूसरी लहर से सरकारें परेशान हैं और बढ़ते हुए मामलों को कम करने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने पर जोर दिया जा रहा है। इन दोनों उपायों पर अमल के लिए कुछ सख्ती भी हो रही है लेकिन ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा इलाके से जो खबर आई वो हैरान करने वाली थी। दरअसल बिजली विभाग के कुछ कर्मचारियों को रबूपुरा के दारोगा ने मास्क ना पहनने की वजह से चालान कर दिया। इससे नाराज होकर बिजली कर्मचारियों ने थाने की बिजली काट दी।

मास्क पर बवाल
मास्क नहीं लगाने वाले लोगों के खिलाफ रबूपुरा पुलिस अभियान चला रही थी और चालान भी काट रही थी। बताया जाता है कि एक दरोगा ने रबूपुरा बिजली विभाग के कुछ कर्मचारियों ने चालान कर दिया और बात यहीं से बवाल का शक्ल अख्तियार कर ली। कर्मचारियों का कहना है कि फेस मास्क होने के बाद भी दरोगा ने जबरन चालान किया। लेकिन इसका असर यह हुआ कि गुस्साए कर्मचारियों ने बिजली आपूर्ति बंद कर दी थी। हालांकि बड़े अधिकारियों के दखल के बाद बिजली सेवा बहाल की गई। 

काटा चालान, कटी बिजली
बताया जा रहा है कि आरोपी दरोगा अवैध रूप से बिजली का इस्तेमाल कर रहा था। इसके साथ ही रबूपुरा कोतवाली पर भी बिजली विभाग का लाखों रुपये का बिल बकाया है। दरोगा की हरकत से नाराज बिजली कर्मचारियों ने जब यह कदम उठाया तो मामला बड़े अधिकारियों के संज्ञान में आया और उनके हस्तक्षेप के बाद मामले का निपटारा हो सका। 

अगली खबर