Happy Janmashtami Wishes 2020: जन्माष्टमी के मौके पर अपने प्रियजनों को इस तरह दें बधाई, शेयर करें ये संदेश

Happy Janmashtami Wishes Images 2020: हिंदू धर्म में जन्माष्टमी (Janamastami 2020) के त्योहार का विशेष महत्व है। आज नंदगांव में जन्मेंगे कन्हैया इस मौके पर अपनों को इस तरह से दें बधाई संदेश-

Happy Krishna Janmashtami Images wallpapers shayari share these wishes with your friends and loved once
जन्माष्टमी के मौके पर इन संदेशों से दीजिए अपने प्रियजनों को बधाई 
मुख्य बातें
  • इस बार भी देश में दो दिन मनाई जाएगी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी
  • श्रीकृष्ण का आशीर्वाद और कृपा पाने के लिए विधि-विधान से पूजा के अलावा अपनों को दें बधाई
  • कृष्ण जन्माष्टमी पर अपनों को भेजें ये SMS और WhatsApp मैसेज

नई दिल्ली: देशभर में हर साल की तरह इस साल भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की तैयारियां जोरों पर है। भगवान श्रीकृष्ण के जन्म महोत्सव को लेकर हर ओर हर्षोल्लास का माहौल है। इस साल 11 और 12 अगस्त को दो दिन जन्माष्टमी मनाई जा रही है। कोई 11 अगस्त को जन्माष्टमी का त्यौहार मना रहा है तो को 12 अगस्त को जन्माष्टमी का त्यौहार मनाने की तैयारी कर रहा है।

भगवान कृष्ण के जन्म महोत्सव के इस विशेष मौके पर लोग पूरे विधि विधान से भगवान कृष्ण की पूजा करते हैं। इस दिन श्रद्धालु व्रत रखते हैं और रात को भगवान श्रीकृष्ण के जन्म के समय उनकी विशेष पूजा करते हैं। कोरोना के इस संकटकाल में जन्माष्टमी का त्योहार हर साल की तरह नहीं मनाया जाएगा ऐसे में आप भी अपने दोस्तों और प्रियजनों को एसएमएस, व्हाट्स ऐप और डिजिटल माध्यम से बधाई संदेश भेज सकते हैं। तो आइए इन संदेशों के जरिए दीजिए अपने चाहने वालों को दिल खोलकर बधाई-

पंडित सुजीत जी महाराज के मुताबिक जन्माष्टमी पर राहुकाल दोपहर 12:27 बजे से 02:06 बजे तक रहेगा। 11 और 12 अगस्त दोनों दिन जन्माष्टमी का त्योहार मनाई जा रही है।

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर मथुरा के मंदिरों में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध के बीच बुधवार को मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। संभवतः यह पहला अवसर होगा जब भक्त जन्माष्टमी पर श्रीकृष्ण के दर्शन नहीं कर सकेंगे।

इस बार भी दूरदर्शन व अन्य चैनलों द्वारा टीवी पर सीधे प्रसारण के जरिये मथुरा श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में शामिल हो सकेंगे।

भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली मथुरा में उनके गांव नन्दगांव में 11 अगस्त को उनका जन्मोत्सव धूमधाम से मनाए जाने की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

श्री कृष्ण गोविन्द हरे मुरारी,
 हे नाथ नारायण वासुदेवा, 
एक मात स्वामी सखा हमारे, 
हे नाथ नारायण वासुदेवा।
हैप्पी जन्माष्टमी 2020

प्रेम से श्री कृष्ण का नाम जपो, दिल की हर इच्छा पूरी होगी
कृष्ण आराधना में लीन हो जाओ, उनकी महिमा जीवन खुशहाल कर देगी

माखन चुराकर जिसने खाया, बंसी बजाकर जिसने नचाया
खुशी मनाओ उसके जन्मदिन की, जिसने दुनिया को प्रेम का पाठ पढ़ाया

अगली खबर