शेल्टर में छिपकर यूक्रेन के बच्चे ने गाया कीव ऐंथम, वायरल हुआ वीडियो

रूसी आक्रमण के बीच एकजुटता व्यक्त करने के लिए यूक्रेन के बच्चे ने बम शेल्टर में छिपकर अपना हौसला बढ़ाने के लिए कीव ऐंथम गया।

Hiding in bomb shelter, Ukrainian child sing Kyiv anthem, the video goes viral
यूक्रेन के छात्र युद्ध के बीच कीव ऐंथम गा रहे हैं। 
मुख्य बातें
  • कीव ऐंथम की उत्पत्ति 19वीं सदी की यूक्रेनी कविता 'यूक्रेन इज नॉट डेड येट' से हुई है।
  • छह बच्चे एक छोटी मेज के चारों ओर एक घेरे में बैठे ऐंथम गा रहे हैं।
  • यूक्रेनियन के बीच साहस को प्रेरित करने का एक तरीका बन गया है।

यूक्रेन-रूस युद्ध जारी है, बच्चों के एक ग्रुप का एक बम आश्रय में छिपे हुए और कीव ऐंथम गाते हुए एक वीडियो ऑनलाइन सामने आया है। 
वीडियो को यूक्रेन के विदेश मंत्रालय के आधिकारिक अकाउंट से ट्विटर पर पोस्ट किया गया था। वीडियो के कैप्शन में कहा गया है, "बच्चे रॉकेट फायरिंग के दौरान बम शेल्टर में छिपकर कीव गान गा रहे हैं।

23 सेकंड के वीडियो में, छह बच्चे एक छोटी मेज के चारों ओर एक घेरे में बैठे हैं, ताश का खेल खेल रहे हैं और कीव गान गा रहे हैं।
 गान की उत्पत्ति 19वीं सदी की यूक्रेनी कविता 'यूक्रेन इज नॉट डेड येट' से हुई है।

यह ऐंथम रूसी आक्रमण के बीच एकजुटता व्यक्त करने और यूक्रेनियन के बीच साहस को प्रेरित करने का एक तरीका बन गया है। लोगों के राष्ट्रगान गाते हुए कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इससे पहले, यूक्रेन की एक महिला का अपनी खिड़की के शीशे से कांच के टुकड़े झाड़ते हुए राष्ट्रगान गाते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था।

निचली मंजिलों की बालकनी पूरी तरह से नष्ट हो गई थी और इमारत के सामने मलबा पड़ा हुआ था। महिला टूटे हुए कांच के टुकड़ों को एक बर्तन में घुमाती थी जिसे वह कूड़ेदान के रूप में इस्तेमाल करती थी। उन्होंने अपना राष्ट्रगान गाते हुए अपने आंसुओं का मुकाबला किया। वीडियो के अंत में महिला ने कहा, "लॉन्ग लीव यूक्रेन।"

एक अन्य वीडियो में, यूक्रेन के राष्ट्रगान को राजधानी कीव के बाहरी इलाके में एक खाली आवासीय सड़क पर तुरही बजाते हुए सुना गया था। क्लिप का अंत स्पष्ट रूप से "यूक्रेन की जय" चिल्लाते हुए लोगों के साथ हुआ।
 

अगली खबर