आखिर क्यों ट्रेंड करने लगा #BoycottHyundai, पाकिस्तान हुंडई ने किया ऐसा पोस्ट नाराज हुए यूजर्स, अब ऐसे दी सफाई

#BoycottHyundai: 5 फरवरी को हुंडई पाकिस्तान ने अपने सोशल मीडिया पेजों पर पाकिस्तान के 'कश्मीर एकजुटता दिवस' पर पोस्ट किए। इसे लेकर भारतीय ट्विटर यूजर्स में नाराजगी बढ़ी और #BoycottHyundai ट्रेंड करने लगा।

hyundai
कई लोगों ने हुंडई पर नाराजगी जताई है 

ट्विटर पर #BoycottHyundai ट्रेंड कर रहा है। दरअसल, कार निर्माता हुंडई ने हुंडई पाकिस्तान के सोशल मीडिया हैंडल से 5 फरवरी को कश्मीर को लेकर जो पोस्ट किया, उसे पसंद नहीं किया जा रहा है। 5 फरवरी को पाकिस्तान 'कश्मीर एकजुटता दिवस' मनाता है। इस मौके पर हुंडई पाकिस्तान ने लिखा कि आइए हम अपने कश्मीरी भाइयों के बलिदान को याद करें और उनके समर्थन में खड़े हों क्योंकि वे आजादी के लिए संघर्ष जारी रखते हैं।

इसी को लेकर हुंडई पर लगातार निशाना साधा जा रहा है। इसके बाद हुंडई ने अपने एकाउंट को लॉक कर लिया। भारतीय ट्विटर यूजर्स ने यह कहते हुए पोस्ट पर हंगामा किया कि कश्मीर हमेशा भारत का अभिन्न अंग रहेगा। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हैशटैग #BoycottHyundai ट्रेंड करने लगा। कई नाराज ट्विटर यूजर्स ने दावा किया कि वे दक्षिण कोरियाई ऑटोमोटिव ग्रुप के साथ अपनी बुकिंग रद्द कर देंगे और भारतीय कार कंपनियों से कार खरीदेंगे। 

इस पूरे विवाद पर हुंडई इंडिया ने बयान जारी किया है। इसमें कहा गया है कि हुंडई मोटर इंडिया पिछले 25 से अधिक वर्षों से भारतीय बाजार के लिए प्रतिबद्ध है और हम राष्ट्रवाद का सम्मान करने के अपने मजबूत लोकाचार के लिए मजबूती से खड़े हैं। हुंडई मोटर इंडिया को जोड़ने वाली अवांछित सोशल मीडिया पोस्ट इस महान देश के प्रति हमारी अद्वितीय प्रतिबद्धता और सेवा को ठेस पहुंचा रही है। भारत हुंडई ब्रांड का दूसरा घर है और असंवेदनशील संचार के प्रति हमारी जीरो टॉलरेंस नीति है और हम इस तरह के किसी भी विचार की कड़ी निंदा करते हैं। भारत के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में हम देश के साथ-साथ इसके नागरिकों की बेहतरी के लिए अपने प्रयास जारी रखेंगे। 


अगली खबर