Boycott Hyundai Trend: कश्मीर पर विवादित पोस्ट के बाद हुंडई की सफाई, भारत को बताया अपना दूसरा घर

वायरल
किशोर जोशी
Updated Feb 07, 2022 | 09:05 IST

भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी के बाद सबसे ज्यादा कारें बेचने वाली दक्षिण कोरियाई कंपनी Hyundai अचानक विवादों में घिर गई है। यह विवाद कश्मीर को लेकर की गई कथित पोस्ट के बाद उपजा है।

Hyundai's Message After Backlash On Pak Dealer's Kashmir Tweet
विवादित पोस्ट के बाद Hyundai का बयान- भारत हमारा दूसरा घर 
मुख्य बातें
  • वायरल 'विवादित पोस्ट' पर हुंडई की सफाई, कहा-  भारत हमारा दूसरा घर
  • पाकिस्तानी डीलर के कश्मीर ट्वीट पर हुंडई मोटर्स ने दी प्रतिक्रिया
  • कश्मीर पर पाक के समर्थन में हुंडई की ट्वीटर और फेसबुक पोस्ट हो रहे हैं वायरल

नई दिल्ली: पाकिस्तानी हुंडई की ओर से ‘आजाद कश्मीर’ पर विवादित ट्वीट, फेसबुक पोस्ट वायरल होने के बाद कंपनी का सोशल मीडिया में तेजी से विरोध हो रहा है।  सोशल मीडिया पर #BoycottHyundai ट्रेंड होने के बाद अब भारत की हुंडई ने अपना एक बयान जारी किया है। हालांकि यह बयान ऐसा बयान है जिसमें ना ही कंपनी ने कोई माफी मांगी है और ना ही उन भारतीय यूजर्स को ब्लॉक करने पर कोई माफी माँगी है और न ही पाकिस्तानी हुंडई पर एक्शन लेने की कोई बात कही है।

कंपनी की सफाई

अपने बयान में कंपनी ने कहा, ' हुंडई मोटर इंडिया भारतीय बाजार के लिए 25 साल से ज्यादा समय से कमिटेड हैं और राष्ट्रवाद की ठोस भावना के साथ मजबूती से खड़े हैं। हमें सोशल मीडिया के एक ऐसे पोस्ट से जोड़ा जा रहा है, जिससे हमारा कोई लेना-देना नहीं है। यह भारत जैसे महान देश के लिए हमारी सेवा और बेमिसाल कमिटमेंट पर आघात है।  किसी भी असंवेदनशील बातचीत के लिए उनकी जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है और वे इनकी निंदा करते हैं।  भारत के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के तौर पर, हम देश के साथ-साथ नागरिकों की बेहतरी के लिए अपना प्रयास जारी रखेंगे।'

आखिर क्यों ट्रेंड करने लगा #BoycottHyundai, पाकिस्तान हुंडई ने किया ऐसा पोस्ट नाराज हुए यूजर्स, अब ऐसे दी सफाई

कैसे हुआ विवाद

दरअसल रविवार को हुंडई पाकिस्तान ने कश्मीर को लेकर एक ट्वीट और फेसबुक पोस्ट किया। पोस्ट में कश्मीर को लेकर पाकिस्तान के स्टैंड के पक्ष में लिखा गया था। हालांकि वह हैंडल वेरिफाइड नहीं है, लेकिन वह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इस पोस्ट और ट्वीट को लेकर भहुंडई इंडिया सवालों के घेरे में आ गई थी और सोशल मीडिया पर देखते ही देखते #BoycottHyundai ट्रेंड होने लगा। 

भारत में बेचती हैं इतनी कारें

आपको बता दें कि हुंडई मोरट इंडिया Maruti Suzuki India के बाद दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है। कंपनी भारतीय बाजार में क्रेटा और वेन्यू समेत 12 मॉडल बेचती है। लोग अभी भी कंपनी से सोशल मीडिया पर माफी मांगने की मांग रह हे हैं और तुलना कर बता रहे हैं कि पाकिस्तान औऱ भारत के बाजार में कौन बड़ा है। जहां हुंडई भारत में एक साल में 5 लाख से अधिक गाड़ियां बेचती हैं वहीं पाकिस्तान में यह आंकड़ा 10 हजार से भी कम है।

अगली खबर