Petrol free : अगर आपका नाम 'नीरज' और 'सिंधु' है तो, इन राज्यों में फ्री में मिलेगा पेट्रोल

टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा और कांस्य पदक विजेता पीवी सिंधु सम्मान में तमिलनाडु और गुजरात में इस पेट्रोल पंप पर फ्री पेट्रोल मिल रहा है।

If your name is 'Neeraj' and 'Sindhu', then you will get free petrol in these states 
नीरज और सिंधु नाम के व्यक्ति को फ्री पेट्रोल 
मुख्य बातें
  • तमिलनाडु के करूर जिले में एक पेट्रोल पंप पर नीरज और सिंधु नाम के लोगों को फ्री पेट्रोल दिया जा रहा है।
  • गुजरात के भरूच में एक पेट्रोल पंप पर फ्री पेट्रोल दिया जा रहा है।
  • यह ऑफर सिर्फ दो दिनों के लिए है।

टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा और पीवी सिंधु ने क्रमशः गोल्ड और कांस्य पदक जीते। उनके सम्मान में तमिलनाडु के करूर जिले के तिरुमनिलैयूर गांव में एक पेट्रोल पंप उनके नाम वालों लोगों को फ्री पेट्रोल दे रहा है। पट्टाली मक्कल काची के पूर्व विधायक एआर मलैयाप्पासामी के मुताबिक बुधवार को शुरू की गई यह पहल शुक्रवार तक जारी रहेगी। गुजरात के भरूच में नीरज नाम के व्यक्ति को एक पंप पर फ्री पेट्रोल मिल रहा है।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक उन्होंने कहा कि एक गैर-समृद्ध परिवार में जन्मे नीरज चोपड़ा ने भाला (javelin) में गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रौशन किया है। प्रशंसा के प्रतीक के तौर पर हमने नीरज नाम के लोगों को 2 लीटर मुफ्त पेट्रोल देने का फैसला किया। आज (गुरुवार) से हम सिंधु नाम के लोगों को 1 लीटर फ्री पेट्रोल देने की योजना बना रहे हैं। अभी तक नीरज नाम के तीन लोग ही हमारे पंप पर पहुंचे हैं क्योंकि यह यहां बहुत आम नाम नहीं है। तमिलनाडु में, सिंधु एक बहुत ही सामान्य नाम है और इसलिए मुझे उम्मीद है कि आज और लोग आएंगे।

इस ऑफर का लाभ लेने के लिए नीरज या सिंधु नाम के लोगों को पेट्रोल पंप पर अपना आधार कार्ड दिखाना होगा। उन्होंने कहा कि कल एक व्यक्ति जो पश्चिम बंगाल का रहने वाला है, लेकिन यहां करूर में एक प्राइवेट कंपनी में काम करता है। उसने इस ऑफर का लाभ उठाया। यह हमारे चैंपियंस को सम्मानित करने के लिए किया गया है। मरने के बाद हम अपने साथ क्या लेकर जा रहे हैं? इस प्रकार की पहल के माध्यम से हम कम से कम युवाओं के लिए कुछ खुशी ला सकते हैं। मलैयाप्पासामी एक शैक्षणिक संस्थान चलाने के साथ-साथ वंचित समुदायों के छात्रों की मदद करते हैं। उन्होंने कहा कि एक खेल उत्साही होने के नाते, वह युवाओं को खेलों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रेरित करते रहेंगे।

गुजरात के  भरूच में नीरज नाम के व्यक्ति को फ्री पेट्रोल

इंडिया टूडे की रिपोर्ट के मुताबिक गुजरात के भरूच में एक लोकल पेट्रोल पंप के मालिक ने टोक्यो ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा को सम्मान के रूप में 'नीरज' नाम के प्रत्येक व्यक्ति को फ्री पेट्रोल देने का ऑफर किया है। पेट्रोल पंप के मैनेजर अय्यूब पठान ने अपने पेट्रोल पंप पर 'नीरज' नाम के लोगों को 501 रुपए का मुफ्त पेट्रोल या डीजल देने की घोषणा की। यह ऑफर दो दिनों के लिए है। और सभी लाभार्थियों को ऑफर का लाभ उठाने के लिए एक वैध पहचान पत्र प्रस्तुत करना आवश्यक था। दो दिन के भीतर 'नीरज' नाम के कुल 28 ग्राहकों को मुफ्त पेट्रोल मिला। इस प्रकार, मैनेटर द्वारा 15,000 रुपए मूल्य का कुल 150 लीटर पेट्रोल फ्री में दिया गया। पठान ने कहा कि नीरज चोपड़ा को श्रद्धांजलि देने के लिए हमने नीरज नाम के लोगों के लिए एक योजना शुरू की थी। यह हमारे लिए बहुत गर्व का क्षण है, जब उन्होंने पदक जीता। 

अगली खबर