India China Tension: चीन की सोशल आर्मी को भारतीयों ने किया ट्रोल, लोग बोले- गोलगप्पे खाओगे?

ट्रेंडिंग/वायरल
निकेश सिंह
निकेश सिंह | रिपोर्टर
Updated Jun 25, 2020 | 11:56 IST

पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में चीन और भारत के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद देश में चीन के खिलाफ विरोध तेज हो गया है। लोग सोशल मीडिया पर भी चीन को ट्रोल कर रहे हैं।

Indians troll Chinese soldiers on social media
China India: चीन की सोशल आर्मी को भारतीयों ने किया ट्रोल 
मुख्य बातें
  • गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प के बाद दोनों देशों में गतिरोध जारी
  • देशभर में चीन के खिलाफ तेज हो रहे हैं विरोध- प्रदर्शन
  • सोशल मीडिया पर भी लोग चीनी वीडियो का मजाक बनाकर दे रहे हैं जवाब

नई दिल्ली: पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों और भारतीय सैनिकों की झड़प में हुई 20 जवानों की शहादत के बाद दोनों देशों के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। चीन के खिलाफ देशभर में विरोध हो रहा है। इस बीच चीन को अब सोशल मीडिया में भी ट्रोल किया जा रहा है। दरअसल चीन ने अपने कुछ वीडियो सोशल मीडिया में डाले थे जिनका भारतीय लोग जमकर मजाक उड़ा रहे हैं और जवाब दे रहे हैं।

गलवान में हुए खूनी संघर्ष के बाद से ही #BoycottChineseGoods ट्रेंड करने लगा और सोशल मीडिया पर खुलकर लोगों ने अपनी भड़ास निकालनी शुरू कर दी कुछ ने तो कोरोना को कुंग फ्लू तक बोल दिया। एक वीडियो में चीनी सैनिक एक्टिंग कर रहे हैं जिसमें ये दिखाया गया है कि चीनी सैनिक सो रहे हैं और कोई उनसे उनकी बन्दूक छिनने की कोशिश करता है लेकिन वो तुरंत सजग होकर अपनी बंदूक बचाने का प्रयास करते है। इसका भारतीय लोगों ने जमकर मजाक उड़ाया।

ग्लोबल टाइम्स का प्रोपेगेंडा

हाल ही में ग्लोबल टाइम्स जो कि चाइना का एक बड़ा अखबार है ने एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर डाला जिसमे ये दिखाया गया है कि एक सोता हुआ सैनिक भी किस तरीके से अपनी बंदूक की रक्षा करता है। वीडियो में ये भी दिखाने की कोशिश की गई है कि कड़ी ट्रेनिंग के बाद थका हुआ जवान भी अपने हथियार की रक्षा के लिए सजग है और कोई चीनी सैनिक से उससे उसका हथियार नही छीन सकता है।

भारतीय बोले- गोलगप्पे खाएगा

 इस वीडियो के डालने के बाद भारतीयों ने इस पर कमेंट करने शुरू किए और कमेंट्स ऐसे ऐसे आये की इस पूरे वीडियो की ट्रोलिंग हो गई। कुछ ने लिखा कि कोई रैंडम भारतीय सोशल मीडिया  स्टार भी इससे अच्छा वीडियो बना सकता है, कुछ ने लिखा गोलगप्पे खायेगा। शूटर दादियों में से दादी चन्द्रो तोमर ने रीट्वीट करते हुए कमेंट  किया कि "बंदूक़ की बात करे म्हारा कोई सोते हुए कम्बल खींच के दिखा दे'।

जून 17 को भारतीय और चीनी के सैनिकों के बीच पूर्वी लदाख के गलवान  घाटी में खूनी झड़प हुई थी। जिमें कुछ भारतीय सैनिक शहीद हो गए। भारत और चीन के बीच 1967 के बाद पहली बार ऐसी लड़ाई हुई है।

अगली खबर