नोएडा में बने Microsoft के नए ऑफिस की शानदार तस्वीरें, लोग बोले- काश यहां मेरा ऑफिस होता

दिल्ली से सटे नोएडा में दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने अपना एक ऐसा दफ्तर बनाया जो ताजमहज के डिजाइन से प्रेरित है। इसकी तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

Inspired by Taj Mahal Microsoft's 'royal' new office in Noida
नोएडा: Microsoft का नया ऑफिस, Pics देख आप भी कहेंगे- काश.... 
मुख्य बातें
  • नोएडा में Microsoft के आलीशान ऑफिस की हुई शुरुआत
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं माइक्रोसॉफ्ट की तस्वीरें
  • इस दफ्तर को ताजमहल की तर्ज पर बनाया गया है

नोएडा: जानी मानी टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने यूपी के नोएडा में अपना नया आलीशान ऑफिस शुरू किया है। इस ऑफिस की खूबसूरती ऐसी है कि कोई भी देखता रह जाए। ताजमहल की तर्ज पर बनाए गए इस दफ्तर को कंपनी ने इंडिया डेवलपमेंट सेंटर एनसीआर (IDC NCR) नाम दिया है। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो तथा तस्वीरें वायरल हो रही हैं। भारत में माइक्रोसॉफ्ट का तीसर फैसिलिटी सेंटर है।

छह मंजिला इमारत में तीन मंजिल तक कार्यक्षेत्र फैला हुआ है।  हालाँकि, यह ऑफिस अपने आर्किटेक्चर के लिए खूब सुर्खियां बटोर रहा है। यह इमारत प्रसिद्ध स्मारक, ताज महल से प्रेरित है। ऑफिस के अंदर ताजमहल की एक बड़ी फोटो भी है।

 नोएडा ऑफिस को बनाते वक्त बिजली और पानी के संरक्षण का पूरा ध्यान रखा गया है। माइक्रोसॉफ्ट के ट्विटर पेज पर कार्यक्षेत्र को प्रदर्शित करने वाला एक वीडियो पोस्ट किया गया था। आप भी वीडियो का देख सकते हैं।

ऑफिस के करीब दो फीसदी हिस्से में हरियाली देखने को मिलेगी। कंपनी की मानें तो नोएडा में आईडीसी सेंटर को खोलने का मुख्य लक्ष्य देश के प्रीमियम टेक और मैनेजमेंट स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को आकर्षित करना है।

ऑफिस को लेकर कंपनी के प्रबंध निदेशक राजीव कुमार ने बताया कि ताजमहल की प्रेरणा लेने के पीछे का उद्देश्य है कि स्थानीय समाग्री और स्थानीय कलाकारों को सहायता मिल सके। ऑफिस के गुंबद संगमरमर के हैं।

माइकोसॉफ्ट के इस नए ऑफिस की तस्वीरों और वीडियो पर लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं। एक ट्वीटर यूजनर ने लिखा, 'एक 7-सितारा होटल जैसा दिखता है।' वहीं एक अन्य यूजर ने कहा, 'मैं भी यहां काम करना चाहता हूं, कहां औ कैसे मैं अपना सीवी भेज सकता हूं।'

अगली खबर