VIDEO: कुत्ते को दिया कप एंड ट्रीट ट्रिक चैलेंज, निकलकर आया चौंकाने वाला नतीजा

Dog cup-and-treat trick Viral Video:  कप-एंड-ट्रीट ट्रिक का एक दिलचस्प वीडियो सामने आया है। यह गेम एक कुत्ते का साथ खेला गया जिसका चौंकाने वाला नतीजा निकला।

Dog Viral Video
Video Grab  
मुख्य बातें
  • एक कुत्ते का कप-एंड-ट्रीट ट्रिक गेम खेलते हुए वीडियो आया है
  • कुत्ते ने गेम में अपनी होशियारी से सभी को चौंका दिया
  • कप-एंड-ट्रीट ट्रिक सबसे पुराने खेलों में से है

नई दिल्ली: कप-एंड-ट्रीट ट्रिक शायद सबसे पुराने खेलों में से एक है। यह गेम इंसान मन बहलाने के लिए अक्सर एक दूसरे के साथ खेलते हैं। लेकिन अगर यही चैंलेंज किसी कुत्ते को दिया जाए तो क्या होगा? इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक कुत्ते यह गेम इंसान के साथ खेल रहा है। कुत्ता बहुत ही ध्यान से यह गेम खेलता है और आखिर में चौंकाने वाला नतीजा आता है। आप भी कुत्ते की होशियारी देखर देख रह जाएंगे। इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया है। इस क्लिप के साथ कैप्शन लिया गया है, 'हमें अपने बीच एक जीनियस मिला है।'

कैसे खेला गया एंड ट्रीट ट्रिक?

वीडियो में देखा जा सकता है कि तीन एक जैसे दिखने वाले कपों को एक पंक्ति में उल्टा रखा गया है। ट्रिक का चैलेंज देने वाला शख्स किसी एक कप के नीचे कुछ रख देता है और फिर तीनों कपों को घुमाता है। गेम को जीतने के लिए सफलतापूर्वक अनुमान लगाना है कि किस कप में ट्रीट या सामान छिपा हुआ है। इस गेम में दिमाक को तेज दौड़ाने की आवश्यकता है जिसे कुत्ते बखूबी कर दिखाया। कुत्ता अपना ध्यान उस कप पर लगाता लगाए रहता है जिसमें सामान रखा गया होता है। जब उससे पूछा जाता है तो वह आसानी से मुंह से इशारा कर ट्रीट वाले कप को आगे कर देता है और जीत जाता है। 

वीडियो देख लेग क्यो बोले

कुत्ते को ट्रिक के जीतने के बाद लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। कुछ लोग जहां कुत्ते की अक्लमंदी की तारीफ कर रहे हैं तो कइयों ने मजाकिया अंदाज में कह कि कुत्ते ने जरूर चीटिंग की होगी। एक यूजर ने कमेंट किया कि ओएमजी रॉकी। कुत्ते के बुद्धिमान स्वभाव को देखकर खुद को शांत रखना मुश्किल है। एक अन्य यूजर ने लिखा कि उसने चीटिंग की है और ट्रीट को स्मेल के जरिया पहचान लिया। खैर, हम यह नहीं जानते कि जीत के लिए सबसे उत्कृष्ट सेंस का उपयोग करना धोखा है या नहीं।

अगली खबर