World Snake Day मनाने के लिए सांपों को खिला दिया केक, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Viral video: झारखंड में World Snake Day पर सांपों को केक खिलाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिस पर लोगों ने रेस्‍क्‍यू टीम की आलोचना की है।

World Snake Day मनाने के लिए सांपों को खिला दिया केक, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
World Snake Day मनाने के लिए सांपों को खिला दिया केक, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो 
मुख्य बातें
  • झारखंड में सांपों को केक खिलाने का एक वीडियो वायरल हुआ है
  • सोशल मीडिया पर लोगों ने रेस्‍क्‍यू टीम की इसके लिए आलोचना की है
  • इंटरनेट यूजर्स ने इसे पागलपन और सांपों के लिए खतरनाक बताया है

रांची : विश्‍व सर्प दिवस (World Snake Day) पर झारखंड में कुछ पशु प्रेमी इतने खुश हुए कि उन्‍होंने केक काटकर यह खास दिन मनाया। इतना ही नहीं, उन्‍होंने जिंदा सांपों को हाथों से पकड़कर केक भी खिला दिया और इसका वीडियो भी शूट किया। यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिस पर लोग तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। एक यूजर ने तो इसे पूरी तरह पागलपन बताया है।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

यह वीडियो झारखंड के जमशेदपुर का बताया जा रहा है, जिसमें सांपों को मुक्‍त कराने वाले कुछ लोग केक काटकर यह दिन सेलिब्रेट करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में एक महिला केक काटती हुई नजर आ रही है, जबकि अन्‍य लोग उसके पास खड़े हैं। यहां दो लोग अपने हाथों में सांप लिए खड़े हैं। केट काटने के बाद महिला उसका एक टुकड़ा अपने हाथों में लेती है, जबकि जिन दो अन्‍य लोगों ने अपने हाथों में सांप ले रखा था, वे उसे खिलाते नजर आ रहे हैं।

इंटरनेट यूजर्स ने की आलोचना

बाद में महिला को कहते सुना जा रहा है, 'आज वर्ल्‍ड स्‍नेक दिवस है, यह हम लोगों के लिए और सांपों के लिए भी खुशी का दिन है। आज हमने केक काटकर इस दिन को सेलिब्रेट किया।' सेलिब्रेशन में शामिल लोगों ने जहां इस पर खुशी जताई है, वहीं सांपों के साथ इस तरह के अप्राकृतिक व्‍यवहार के लिए इंटरनेट यूजर्स ने बचाव दल की आलोचना की है। एक यूजर ने लिखा है, 'यह पूरी तरह पागलपन है।' वहीं एक अन्‍य एक शख्‍स ने लिखा है कि अगर ये सांप इसी बचाव दल के हैं तो ये लोग सांपों के लिए अधिक खतरनाक हैं।

यहां उल्‍लेखनीय है कि विश्व सर्प दिवस हर साल 16 जुलाई को मनाया जाता है। सांपों की विभिन्न प्रजातियों और पारिस्थितिकी तंत्र के संतुलन में उनकी अहम भूमिका को ध्‍यान में रखते हुए इसे लेकर लोगों में जागरूकता बढ़ाने के लिए यह खास दिन सेलिब्रेट किया जाता है।

अगली खबर