डिलीवरी से कुछ घंटे पहले तक ऑफिस में काम करती रहीं जयपुर की मेयर, वायरल हुई उनकी ये स्टोरी

जयपुर की मेयर डॉ. सौम्या गुर्जर ने महिलाओं के लिए एक बड़ी मिसाल पेश की है।  मेयर सौम्या डिलीवरी के कुछ घंटे पहले तक काम करती रही।

Joy of motherhood for Jaipur mayor! Somya Gurjar chairs meeting hours before delivery
डिलीवरी से कुछ घंटे पहले तक ऑफिस में काम करती रहीं मेयर 
मुख्य बातें
  • जयपुर ग्रेटर नगर निगम की महापौर हैं डॉक्टर सौम्या गुर्जर
  • डिलीवरी के कुछ घंटों पहले तक काम कर रही थीं डॉ. सौम्या
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है सौम्या की स्टोरी, लोग दे रहे हैं बधाईं

जयपुर:  राजस्थान के जयपुर नगर निगम (ग्रेटर) की मेयर यानि महापौर सौम्या गुर्जर ने महिलाओं के लिए एक बड़ी मिसाल पेश की है। दरअसल सौम्या अग्रवाल दूसरी बार मां बनी है और इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करते हुए दी है। डॉ. सौम्या की चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि अपनी डिलीवरी से आठ घंटे पहले तक वह काम करती रहीं थी और इस दौरान उन्होंने ग्रेटर नगर निगम  के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने किसी को यह भनक तक नहीं लगने दी कि वह प्रसव पीड़ा में है। 

खुद ट्वीट कर दी जानकारी
डॉ. सौम्या ने गुरुवार सुबह 5.14 बजे बच्चे को जन्म देने से पहले बुधवार को देर रात तक काम किया और साबित किया कि 'कर्म ही पूजा' है। इसके बाद गुरुवार सुबह उन्होंने ट्वीट करते हुए बताया, 'काम ही पूजा है! देर रात तक निगम ऑफिस में मीटिंग ली, प्रसव पीड़ा शुरू होने पर रात 12:30 बजे कुकुन हॉस्पिटल में भर्ती हुई और सुबह 5.14 पर परमपिता परमेश्वर की कृपा से एक पुत्र को जन्म दिया। मैं और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।'

जारी रखेंगी काम
डॉ. सौम्या ने बताया कि वह मां के साथ-साथ मेयरी की भूमिका का निर्वहन भी उसी तरह करेंगी जैसे पहले करते आ रही हैं। उन्होंने कहा कि अगर सबकुछ ठीक रहा तो वह सोमवार से घर से फाइलें देखना शुरू करेंगी और दस दिन बाद यानि 22 फरवरी से बच्चे के साथ दफ्तर पहुंचेगी। सौम्या के यह स्टोरी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और तमाम लोग उन्हें बधाई भी दे रहे हैं। बता दें कि सौम्या की पहले से एक बेटी भी है।

वायरल हुआ ट्वीट

डॉ. सौम्या गुर्जर का ट्वीट वायरल हो रहा है, समाज के तमाम वर्गों के लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं और उनके काम के प्रति जज्जे की तारीफ कर रहे हैं। अभी तक सौम्या के इस ट्वीट को 11 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं जबकि 810 से अधिक लोग रिट्वीट कर चुके हैं। वहीं ढाई हजार के करीब लोग कमेंट कर चुके हैं।  इससे पहले इंदौर नगर निगम की आयुक्त प्रतिभा पाल ने भी इसी तरह की मिसाल पेश की थी और 12 जनवरी को बच्चे को जन्म देने से 12 घंटे पहले तक वह काम करती रहीं थी।

अगली खबर