Hamaara Sidhu kidhar hai: करतारपुर में जब इमरान खान ने कहा- हमारा सिद्धू किधर है, वायरल हुआ वीडियो

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Nov 10, 2019 | 20:14 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

करतारपुर कॉरिडोर उद्घाटन समारोह का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें पाक पीएम इमरान खान ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू को कहा, हमारा सिद्धू।

Pakistan PM Imran Khan, Navjot Singh Sidhu
Pakistan PM Imran Khan, Navjot Singh Sidhu  |  तस्वीर साभार: AP

करतारपुर कॉरिडोर उद्घाटन समारोह में शिरकत करने के लिए पाकिस्तान पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा 'हमारा सिद्धू'। 9 नवंबर 2019 को इमरान खान ने अपने अधिकारियों के साथ तीर्थयात्रियों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे शटल सर्विस में उद्घाटन समारोह में पहुंचे थे। सोशल मीडियो पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। पीएम खान शटल में सिद्धू के बारे में पूछा, 'अच्छा हमारा वो सिद्धू किधर है? मैं कह रहा हूं हमारा सिद्धू। वो आ गया। इस वीडियो को काफी लाइक मिले रहे हैं।

गुरु नानक देव की 550 वीं जयंती से पहले इमरान खान ने पंजाब प्रांत में करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन किया। कॉरिडोर करतारपुर साहिब गुरुद्वारा जाने के लिए हजारों भारतीय सिख तीर्थयात्रियों के लिए मार्ग प्रशस्त किया।

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सिख तीर्थयात्रियों के पहले प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया। उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर से पाकिस्तान में प्रवेश किया। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह भी 'जत्थे' का हिस्सा थे जबकि सिद्धू पाकिस्तान में उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि थे क्योंकि उन्हें इमरान खान ने आमंत्रित किया था।

पाकिस्तान में उद्घाटन समारोह में अपने भाषण के दौरान, सिद्धू ने इमरान खान के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। सिद्दधू ने कहा कि बंटवारे के बाद पहली बार बॉउंड्री टूट गई। कोई भी मेरे दोस्त इमरान खान के योगदान से इनकार नहीं कर सकता है। मैं इसके लिए मोदी जी को भी धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि मोदी साहब मैं आपको इसके लिए मुन्नाभाई एमबीबीएस स्टाइल में गले लगा रहा हूं।  

करतारपुर कॉरिडोर पंजाब के गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक तीर्थ स्थल को पाकिस्तान के गुरुद्वारा दरबार साहिब से जोड़ता है, जो गुरु नानक देव का अंतिम विश्राम स्थल है।
 

अगली खबर