VIDEO: पिता को घर से बाहर निकलने पर बेटी ने टोका, पीएम मोदी की ये बात याद दिलाई

Arunachal Pradesh girl Viral Video: अरुणाचल प्रदेश की एक छोटी बच्ची का लॉकडाउन के दौरान का वीडियो सोशल मीडिया पर जमाकर वायरल हो रहा है।

Video Grab
Video Grab  

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन है। लोगों के बेवजह घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी है। इस बीच एक छोटी सी बच्ची का वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है जिसमें वह अपनी पिता को घर से बाहर निकलने पर टोकते हुए दिख रही है। यह छोटी बच्ची अपने पिता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वो अपील भी याद दिलाती है जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए लोगों से लॉकडाउन पर अमल करने की को कहा था। अरुणाचल प्रदेश की रहने वाली इस बच्ची की लोग काफी सराहना कर रहे हैं। इतना ही अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने भी बच्ची का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। 

पिता को पीएम की अपील याद दिलाई 

बच्ची को वीडियो में यह कहते हुए सुना जा सकता है कि प्रधानमंत्री ने कहा है बाहर नहीं जाना है, क्योंकि कोरोना वायरस फैल रहा है। मत जाओ, मत जाओ। वहीं, मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने बच्ची की तारीफ करते हुए लिखा कि देखिए एक बेटी का रिएक्शनके जब उशके पिता ऑफिस जाने का बहाना करने लगे। वह दरवाजे पर आकर खड़ी हो गई और पिता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील याद दिलाई कि जिसमें उन्होंने घरों में रहने की अपील की थी। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए लॉकडाउन की अहमियत क्या है, अरुणाचल की यह छोटी से लड़की बखूबी समझती है।
 


भारत में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे 

भारत में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। देश में अब तक इस खतरनाक वायरस के 1600 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। 386 मामले कल से आज के बीच सामने आए हैं। वहीं, 38 लोगों को कोरोना की वजह से अपनी जाव गंवानी पड़ी है। देश में महाराष्ट्र कोरोना की सबसे ज्यादा मार झेल रहा है। यहां बुधवार सुबह 18 कोरोना के 18 नए मामले सामने आए जिससे राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 320 हो गई। 18 नए मामलों में से 16 मुंबई और दो पुणे से है। राज्य में दो और लोगों की मौत होने से मरने वालों की संख्या 12 हो गई है। 

अगली खबर